ताज़ा खबर
 

बिरला परिवार संग US में नस्लभेद! बेटी बोलीं- रेस्त्रां ने हमें बाहर निकाल फेंका, मां से वेटर ने किया दुर्व्यवहार

नीरजा बिरला के बेटे और क्रिकेटर आर्यमान बिरला ने भी ट्वीट कर इस अनुभव को बेहद खराब बताया। उन्होंने लिखा कि दुनिया में नस्लभेद अभी भी है और यह एक सच्चाई है।

kumar mangalam birla, racism, america, social mediaबिरला परिवार को अमेरिका में एक रेस्टोरेंट में कथित तौर पर नस्लभेद का सामना करना पड़ा है। (इमेज सोर्स-इंस्टाग्राम/अनन्या बिरला)

देश के मशहूर उद्योगपति कुमार मंगलम बिरला के परिवार के साथ नस्लभेदी व्यवहार होने का मामला सामने आया है। बिरला परिवार के साथ यह घटना अमेरिका के वॉशिंगटन में हुई है। कुमार मंगलम बिरला की बेटी अनन्या बिरला ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। अनन्या बिरला ने ट्वीट में लिखा कि “इस रेस्टोरेंट ‘स्कोपा इटैलियन रूट्स’ ने मुझे और मेरे परिवार को अपने परिसर से बाहर निकाल दिया। यह बेहद नस्लभेदी है दुखी करने वाला है। आपको अपने ग्राहकों के साथ सही तरीके से व्यवहार करना चाहिए। यह ठीक नहीं है।”

अपने एक दूसरे ट्वीट में अनन्या ने लिखा कि “हमने रेस्टोरेंट में खाने के लिए 3 घंटे तक इंतजार किया। शेफ एंटोनियो आपके वेटर जोशुआ सिल्वरमैन का मेरी मां के साथ व्यवहार बेहद कठोर था, जिसे नस्लभेद कहा जाएगा। यह ठीक नहीं है।” कुमार मंगलम बिरला की पत्नी और अनन्या बिरला की मां नीरजा बिरला ने भी ट्वीट कर इस घटना को बेहद हैरान करने वाला बताया। उन्होंने लिखा कि रेस्टोरेंट को किसी भी ग्राहक को इस तरह से ट्रीट करने का कोई अधिकार नहीं है।

नीरजा बिरला के बेटे और क्रिकेटर आर्यमान बिरला ने भी ट्वीट कर इस अनुभव को बेहद खराब बताया। उन्होंने लिखा कि दुनिया में नस्लभेद अभी भी है और यह एक सच्चाई है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर यूजर्स अनन्या बिरला के इन ट्वीट्स पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई सेलिब्रिटीज ने भी अनन्या बिरला के इन ट्वीट्स पर प्रतिक्रिया दी है। अभिनेता करनवीर वोहरा ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि ‘अनन्या बिरला यह बेहद बुरा है कि आपको और आपके परिवार को इस स्थिति से गुजरना पड़ा। यह रेस्टोरेंट के लिए शर्म की बात है।’ वहीं अभिनेता रणविजय सिंह ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि ‘इस पर विश्वास नहीं कर पा रहा हूं। यह ठीक नहीं है।’

बता दें कि यह घटना ऐसे वक्त हुई है, जब पूरी दुनिया में नस्लभेद के खिलाफ ब्लैक लाइव्स मैटर नामक चर्चित आंदोलन चल रहा है। दुनियाभर में लोग नस्लभेद के खिलाफ ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन को अपना समर्थन दे रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 व्रत-त्योहार: पापों को हरने का दिन पापांकुशा एकादशी
2 दिसंबर तक हो सकता है दिल्ली महिला कांग्रेस में फेरबदल
3 मुहूर्त: हिंदू पंचांग में चौघड़ियों का महत्व
यह पढ़ा क्या?
X