ताज़ा खबर
 

राकेश टिकैत की BKU के नेता पर बदमाशों ने चलाई गोली, बाल-बाल बची जान

डीएसपी ने कहा कि दो मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उनकी कार का पीछा किया, जिसे वह खुद ही चला रहे थे, और उनमें से एक ने करीब से उन पर गोली चलाई।

Author Updated: February 23, 2021 8:01 AM
Rakesh Tikait, BKU,Farm Lawsतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

भारतीय किसान यूनियन की हरियाणा इकाई के महासचिव जसतेज सिंह संधू सोमवार को उस समय बाल-बाल बच गए जब दो मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उन पर गोली चलाई। उस समय वह यहां प्रदर्शनकारी किसानों से मिलने जा रहे थे। पुलिस ने यह जानकारी दी।पुलिस उपाधीक्षक गुरमेल सिंह ने कहा हरियाणा के पूर्व कृषि मंत्री स्वर्गीय जसविंदर संधू के बड़े बेटे 45 वर्षीय किसान नेता पेहोवा के पास एक टोल प्लाजा की ओर जा रहे थे, जब यह घटना हुई।

डीएसपी ने कहा कि दो मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उनकी कार का पीछा किया, जिसे वह खुद ही चला रहे थे, और उनमें से एक ने करीब से उन पर गोली चलाई, लेकिन गोली उनको नहीं लगी।उन्होंने कहा कि कार को जब्त कर लिया गया है और फोरेंसिक टीम ने वाहन का निरीक्षण किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राकेश टिकैत को मिली थी धमकी: हाल ही में राकेश टिकैत और BKU के अन्य नेताओं को भी एक वीडियो जारी कर धमकी दी गयी थी। वीडियो में राकेश टिकैत के साथ-साथ भारतीय किसान यूनियन के अन्य नेताओं को भी धमकी दी गयी थी। वो वीडियो अज्ञात व्यक्ति के द्वारा भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों को भेजा गया था।

बताते चलें कि भारतीय किसान यूनियन सहित कई अन्य संगठनों की तरफ से कृषि कानूनों के खिलाफ देश भर में आंदोलन जारी है। किसान 80 से अधिक दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हुए हैं। 26 जनवरी की हिंसा के बाद से आंदोलन का केंद्र गाजीपुर बॉर्डर बन गया है। गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन का नेतृत्व राकेश टिकैत कर रहे हैं।

हाल ही में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि सरकार का अगला निशाना दूध उत्पादक होंगे। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जो दूध अभी 18-20 रुपये में मिल रहा है उसका मूल्य 70 रुपये तक पहुंच जाएगा। सरकार ऐसा कानून लाएगी कि लोग सीधे ग्राहकों को दूध नहीं बेच पाएंगे। दूध को प्राइवेट कंपनी खरीद लेगी, बाद में उसे पैकेट में बंद कर के लोगों को 70 रुपये में बेचेगी।

Next Stories
1 सरकारी हेलिकॉप्टर में युगल ने खिंचवा ली फोटो, चालक पर गिरी गाज; सस्पेंड हुआ
2 मेरे जनरल नॉलेज पर आपको एडवांस जानकारी कैसे? डिबेट में पैनलिस्ट पूछने लगे भाजपा प्रवक्ता
3 लोग इकट्ठा होते हैं तो सरकारें बदल जाती हैं, कृषि मंत्री पर राकेश टिकैत का पलटवार
यह पढ़ा क्या?
X