ताज़ा खबर
 

Bulbul Cyclone Video: समंदर के तूफानी हालात का कहर, 36 घंटों तक North-East में भारी बारिश की आशंका, बंगाल-ओडिशा में अब तक दो की मौत

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना, ईस्ट मेदिनीपुर, वेस्ट मेदिनीपुर, हावड़ा, नादिया, हुगली में बारिश मुसीबतें खड़ी कर सकती हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bulbul Cyclone Impact, Heavy Rain, IMD Alert: बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में उठे चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ का कहर जारी है। ओडिशा और बंगाल में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार (10 नवंबर) को यह उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा। रात को साढ़े 8 बजे तक इसके पश्चिम बंगाल स्थित सागर आइसलैंड से करीब 40 किमी दूर केंद्रित होने की आशंका है। यह स्थिति दीघा से 85 किमी, कोलकाता से 100 किमी और बांग्लादेश से 210 किमी दूर है।

पूर्वोत्तर पर भारी अगले 36 घंटेः मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक बुलबुल से जहां रविवार को भी ओडिशा में हल्की तो पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की आशंका है। वहीं पूर्वोत्तर के राज्यों में इसका असर अगले 36 घंटों तक दिखने की आशंका है। ओडिशा के केंद्रपाड़ा में एस्बेस्टॉस की शीट गिरने से गणेश्वर मलिक नाम के एक शख्स की मौत हो गई, वहीं कोलकाता में भी पेड़ गिरने के चलते एक शख्स की मौत होने की खबर सामने आई है।

Hindi News Today, 10 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

…इन जिलों में बारिश की आशंकाः मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना, ईस्ट मेदिनीपुर, वेस्ट मेदिनीपुर, हावड़ा, नादिया, हुगली में बारिश मुसीबतें खड़ी कर सकती हैं। वहीं पूर्वोत्तर के राज्यों की बात करें तो दक्षिणी असम, मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम में अगले 36 घंटों तक बारिश की आशंका है। बीते कुछ घंटों से बंगाली की खाड़ी में जबर्दस्त उथल-पुथल जारी है, हालांकि धीरे-धीरे तूफान कमजोर पड़ रहा है।

 

मछुआरों को चेतावनी, समुद्र से दूर रहेंः पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में मछुआरों को बंगाल की खाड़ी से दूर रहने की चेतावनी दी गई है। धीरे-धीरे यह तूफान बांग्लादेश की तरफ जा रहा है। बांग्लादेश में इसका असर काफी पहले से शुरू हो चुका है। बुलबुल के चलते भारत के कई एयरपोर्ट्स पर फ्लाइट्स का ऑपरेशन प्रभावित हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kartarpur Corridor: सिद्धू के साथ सेल्फी खिंचवाने की मची होड़, लोगों ने बताया ‘हीरो’, पाक विदेश मंत्री ने कहा ‘मैन ऑफ द मैच’
2 Ayodhya Verdict का आधार बनी ASI रिपोर्ट को किताब की शक्ल में लाएगी मोदी सरकार
3 Ayodhya verdict के खिलाफ JNU के 100 स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन, ABVP ने किया जवाबी प्रोटेस्ट
ये पढ़ा क्या?
X