ताज़ा खबर
 

बुलंदशहर हिंसाः हत्यारोपी को BJP नेता से मिला सम्मान, सफाई में बोले- मैं तो गेस्ट था; ‘शहीद’ इंस्पेक्टर की बीवी ने कहा- दूसरा विकास दुबे पैदा करोगे

हालांकि, उन्होंने इस पर सफाई दी और कहा कि वह तो उस कार्यक्रम में सिर्फ मुख्य अतिथि थे। इसी बीच, इंस्पेक्टर की पत्नी ने कहा कि इस तरह से दूसरा कुख्यात विकास दुबे पैदा कर दिया जाएगा।

Bulandshahr Mob Violence, Bulandshahr Violence Case, Bulandshahr Case, Bulandshahr Violence Accusedबुलंदशहर केस में हत्यारोपी शिखर अग्रवाल को BJP ने प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान के तहत बुलंदशहर जिला महामंत्री बनाया है। (फोटोः टि्वटर)

बुलंदशहर हिंसा केस में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के आरोपी शिखर अग्रवाल की एक तस्वीर शनिवार को सामने आई है। इस फोटो में BJP बुलंदशहर जिला अध्यक्ष अनिल सिसोदिया हत्यारोपी को सम्मानित करते नजर आ रहे थे। तस्वीर वायरल हुई, तो सिसोदिया से सवाल हुए। हालांकि, उन्होंने इस पर सफाई दी और कहा कि वह तो उस कार्यक्रम में सिर्फ मुख्य अतिथि थे।

जानकारी के मुताबिक, 14 जुलाई को यह कार्यक्रम “प्रधानमंत्री जनकल्याणकारीयोगी जागरूकता अभियान” की ओर से आयोजित किया गया था। इस दौरान बीजेपी नेता अग्रवाल को सर्टिफिकेट थमाते नजर आ रहे थे। इस सर्टिफिकेट में शिखर को संगठन का महासचिव बताया गया। इस संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि वह भारत सरकार की योजनाओं का पूरे भारत में प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. उनका दावा है कि बीजेपी के शीर्ष नेता उनके मेंटर हैं।

बीजेपी नेता ने NDTV से टेलीफोन पर इस बाबत कहा, “बीजेपी का इस संगठन से कोई लेना-देना नहीं है। मुझे बतौर मुख्य अतिथि बुलाया गया था। इससे ज्यादा इस बारे में कहने के लिए कुछ नहीं है।’

इसी बीच, शिखर अग्रवाल ने फोटो के बारे में पूछे जाने पर बताया, “आरोप लगाना एक बात होती है और साबित होना अलग बात। मैंने अपनी जिंदगी में कुछ भी गलत नहीं किया है।” अग्रवाल, बुलंदशहर बीजेपी की युवा इकाई का पूर्व प्रमुख है। उस पर इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या की साजिश रचने का आरोप है। फिलहाल वह जमानत पर बाहर है।

वहीं, इंस्पेक्टर की पत्नी रजनी सिंह ने पूछा- मेरा सरकार के उन लोगों से सवाल है, जो इन अपराधियों को इतना बढ़ावा देकर दूसरा विकास दुबे पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं या इनको हकीक़त में पता ही नहीं होता है कि इनकी जिला स्तर पर कार्यकारिणी में क्या हो रहा है।

उधर, AAP ने इसे मुद्दा बनाया और तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा- शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के आरोपी व्यक्ति को भाजपा ने महामंत्री पद से नवाजा। इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के आरोपी शिखर अग्रवाल को भाजपा ने प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान के तहत बुलंदशहर जिला महामंत्री बनाया। ये कैसा रामराज्य है?

क्या है पूरा मामला?: तीन दिसंबर, 2018 को बुलंदशहर के स्याना क्षेत्र कथित रूप से गोवंश के अवशेष मिलने के बाद हिंसा हुई थी। घटना के दौरान मौके पर भीड़ को समझाने के दौरान पुलिस पर हमला हुआ था। इस हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या हुई थी, जबकि गोली लगने से सुमित नाम का एक 22 वर्षीय युवक भी मारा गया था।

Next Stories
1 Ram Mandir के भूमि पूजन को सुझाई गई 3 और 5 अगस्त की तारीख, अब PMO पर अंतिम निर्णय
2 Delhi Riots 2020: रिपोर्ट में ताहिर हुसैन का नाम है? BJP के सवाल का चेयरमैन श्‍‍‍‍मशाद ने दिया क्‍या जवाब, जानें
3 कोरोना संकट के बीच इन सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में 40 फीसदी तक की कटौती
ये पढ़ा क्या?
X