बजट 2021 को अर्नब गोस्वामी ने बताया भविष्य का सुनहरा रोडमैप, रजत शर्मा बोले- मोदी सरकार ने कमाल कर दिया

गोस्वामी ने इसे कोरोना की मार पर उबरने वाला बजट करार दिया। वहीं रजत शर्मा ने एक अर्थशास्त्री का जिक्र कर बताया कि तीस साल में पहली बार ऐसा बजट आया जिसमें कुछ भी निगेटिव नहीं है।

republic TV editor in chief India TV editor in chiefअर्नब गोस्वामी और रजत शर्मा। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

नरेंद्र मोदी सरकार के आम बजट 2021 की अर्नब गोस्वामी ने प्रशंसा की है। रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ गोस्वामी ने डिबेट शो ‘पूछता है भारत’ में बजट को भविष्य का सुनहरा रोडमैप बताया। उन्होंने कहा- सरकार ने देश के सुनहरे भविष्य का रोडमैप तय कर दिया है। देश के विकास को रफ्तार देने वाला बजट बनाया है। अर्नब ने कहा कि कोरोना काल में पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था हिल मगर मोदी सरकार ने उम्मीदों का बजट पेश किया है। इसे विकास का बजट कहा जा सकता है।

गोस्वामी ने इसे कोरोना की मार पर उबरने वाला बजट करार दिया। उन्होंने कई अर्थशास्त्रियों से बातचीत का हवाला दे बताया कि बजट में पीएम मोदी का विजन नजर आता है, इसीलिए किसान और गरीबों के लिए बजट तैयार किया गया। नए बजट से रोजगार के अवसरों में इजाफा होगा। बजट से MSME क्षेत्र को राहत मिलेगी।

रिपब्लिक एंकर ने केंद्र की वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना पर कहा कि ऐसा गरीबों की मुश्किलों को दूर करने के लिए किया गया। इससे प्रवासी मजदूरों को लाभ मिलेगा। सरकार ने उनकी परेशानी खत्म कर दी। डिबेट शो में अर्नब ने गैस कनेक्शन योजना का ज्रिक कर कहा कि सरकार एक करोड़ महिलाओं मुफ्त में गैस कनेक्शन देगी।

मोदी सरकार के बजट की तारीफ के बीच गोस्वामी ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस नेताओं को निशाने पर ले लिया। उन्होंने कहा कि ये बातें इनकी समझ में नहीं आएंगी। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर बजट पर सियासत करने का आरोप लगाआ। एंकर ने कहा कि बजट में किसानों के लिए काफी कुछ किया गया है।

यहां देखें वीडियो-

इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने भी आम बजट 2021 पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने टीवी शो ‘आज की बात’ में एक अर्थशास्त्री का जिक्र कर बताया कि तीस साल में पहली बार ऐसा बजट आया जिसमें कुछ भी निगेटिव नहीं है। सब ठीक है और देश की अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा है। उन्होंने आम बजट पर कहा कि मोदी सरकार ने कमाल कर दिया।

टीवी एंकर रजत शर्मा ने शो में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से भी बातचीत की। उन्होंने राहुल गांधी एक ट्वीट का जिक्र कर वित्तमंत्री से पूछा कि मोदी सरकार लोगों को कैश देने की बजाय तमाम एसेस्ट्स क्रोनी कैपिटलिस्ट को देने का प्लान बना रही है, जहां से पैसा आएगा। वित्तमंत्री ने इसका जवाब दिया। उन्होंने कहा- राहुल गांधी 15 दिन में एक बार बहुत बोलते हैं। मगर हम तथ्यों को साथ इसे नकारते हैं। मालूम नहीं राहुल गांधी का सलाहकार कौन है। चूंकि वो एक ही राग अलापते हैं जबाव मिलने के बाद भी।

यहा देखें वीडियो-

Next Stories
1 दिल्ली में राम मंदिर के लिए अभियान लेकिन नहीं हो पाई रथ यात्रा, पुलिस ने चेताया- लोग हमले के फ़िराक़ में
2 बजट भाषण के दौरान बोर हो रहे थे राहुल गांधी? सिर पर हाथ रखा तो ट्विटर पर उड़ने लगा मज़ाक
3 ‘मैं देश नहीं बचने दूंगा’ AAP नेता संजय सिंह ने बजट पर उठाए सवाल, कहा- कपूत परिवार की संपत्ति को बेचता है
यह पढ़ा क्या?
X