ताज़ा खबर
 

बजट 2021: कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, बजट था या बेचने की प्रतियोगिता, बैंक बेच दो, रेल बेच दो, ज़फर इस्लाम का जवाब

बजट को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाषण के दौरान लग रहा था बजट नहीं पढ़ा जा रहा बल्कि कोई सेल चल रही है। भाजपा प्रवक्ता जफर इस्लाम ने उन्हें जवाब दिया।

budget, sitharamanबजट को लेकर सरकार पर हमलावर विपक्ष। फोटो- पीटीआई

कोरोना काल के बजट को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है और इसे बेचने वाला बजट बता रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने भी बजट को लेकर सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि बजट भाषण के दौरान ऐसा लग रहा था जैसे कि कोई सेल हो रही हो। रेल बेच दो, सरकारी बैंक बेच दो। यह बजट था या बेचने की कोई प्रतियोगिता?

वल्लभ ने कहा, ‘मुझे पहले एक घंटे लगा कोई सेल हो रही है। बिजली के तार बेच दो, शिपिंग कॉर्पोरेशन बेच दो, सरकारी बीमा बेच दो। यह तो बेचने की प्रतियोगिता थी। मैं भाजपा के प्रतिनिधि से सवाल पूछना चाहता हूं कि युवाओं के रोजगार सृजन के लिए प्रत्यक्ष रूप से क्या घोषणा की गई। दूसरा मेरा सवाल है कि एमएसएमई के लिए 15 हजार करोड़ का आवंटन यानी प्रति यूनिट 2400 रुपये दिए हैं। इस महामारी के संकट में ऐसा करना एक मजाक है।’ उन्होंने किसान सम्मान निधि पर भी सवाल पूछा और कहा कि इसमें हर किसान को प्रतिवर्ष 6 हाजर मिलते हैं तो इसमें आवंटन क्यों घटा दिया गया। इसका क्या मतलब है कि अब सारे किसानों को पैसा नहीं मिलेगा?

वल्लभ के सवालों का जवाब देते हुए भाजपा प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम ने बताया, ‘जब ये कहते हैं कि सेल हुई है तो हम बताना चाहते हैं कि जो बेच रहे हैं वह नागरिकों का असेट है और उन्हीं के फायदे के लिए है। यह साइकल चलते रहना चाहिए। जो असेट बिकता है उससे नई अपॉर्चुनिटी पैदा होती है। जिस तरह की घोषणाएं की गई हैं उससे बहुत रोजगार पैदा होगा। अगर आपने कभी सपने में भी ऐसा बजट नहीं सोचा तो मैं क्या करूं। जब आपकी सरकार थी तो मैं बैंक में था। आपके लोग पूछते थे कि कहीं रेटिंग एजेंसी डाउनग्रेड न कर दे।’

उन्होंने कहा, MSME को हमने जब जो जरूरत हुई तब वह सब दिया। जब लिक्विडिटी चाहिए थी तब वह दिया। उनका कॉम्पिटीटिव बनाना मेरा काम है। इस बजट पर कांग्रेस के बड़े नेताओं ने भी प्रहार किया और कहा कि यह केवल कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने वाला बजट है।

Next Stories
1 गुजरात में 60 साल में रिटायर होंगे भाजपा नेता, गुजरात चीफ बोले- रिश्तेदारों को भी नहीं मिलेगा टिकट
2 हरिद्वार से ग्रेटर नोएडा तक बहेगी ‘गंगा’, मई से आपके घर तक भी पहुंच सकता है गंगाजल
3 कोई मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता, मैं किसी पुलिस से नहीं डरता- दीप सिद्धू का नया वीडियो वायरल
ये पढ़ा क्या?
X