ताज़ा खबर
 

Budget 2016 Reactions: आडवाणी ने बताया सर्वश्रेष्‍ठ में से एक, कारोबारी राहुल बजाज ने भी की तारीफ

यशवंत सिन्‍हा ने कहा, ''अगर आप अमीरों से थोड़ा लेकर गरीबों को देने का काम कर रहे हैं तो यह अच्‍छी बात है। वित्‍त मंत्री ने टेस्‍ट पास कर लिया है।''

Author नई दिल्‍ली | February 29, 2016 7:52 PM
वित्‍त मंत्री अरुण जेटली और वित्‍त राज्‍य मंत्री जयंत सिन्‍हा। (Photo: PIB)

वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को संसद में बजट 2016 पेश किया। इस बजट की बीजेपी के सबसे सीनियर नेताओं में शुमार लाल कृष्‍ण आडवाणी और यशवंत सिन्‍हा ने भी तारीफ की है। वहीं, कारोबारी और बजाज ग्रुप के चेयरमैन राहुल बजाज ने भी प्रशंसा की है।

READ ALSO: 

Budget 2016: पहले घर पर ब्‍याज में छूट, सस्‍ती दवा समेत वित्‍त मंत्री ने दी हैं ये 15 सौगात

Budget 2016 पर कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी  नेताओं की प्रतिक्रिया जानने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

आडवाणी ने कहा, ”मैंने संसद में कई बजट पेश होते देखा है। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने जो आज पेश किया, वो उन सर्वश्रेष्‍ठ बजट में से एक है। बजट 2016 में हाईवे, रेलवे जैसे अहम सेक्‍टरों में इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर में रफ्तार लाने और इसके आधुनिकीकरण के लिए कई अभूतपूर्व प्रावधान किए गए हैं। एक ऐसे वक्‍त में जब ग्‍लोबल इकोनॉमी कमजोर है, भारत की विकास दर प्रशंसनीय है। आने वाले सालों में इसके और बेहतर होने की उम्‍मीद है।”

READ ALSO: 

Budget 2016: पढ़ें, क्‍या-क्‍या हुआ महंगा

Budget 2016: INCOME TAX SLAB में कोई बदलाव नहीं, अरुण जेटली ने कीं ये घोषणाएं

पूर्व वित्‍त मंत्री और सीनियर बीजेपी नेता यशवंत सिन्‍हा ने कहा, ”अगर आप अमीरों से थोड़ा लेकर गरीबों को देने का काम कर रहे हैं तो यह अच्‍छी बात है। वित्‍त मंत्री ने टेस्‍ट पास कर लिया है। इस बजट में सब के लिए कुछ न कुछ है।” कारोबारी और बजाज ग्रुप के चेयरमैन राहुल बजाज ने भी बजट की तारीफ की। यह पूछे जाने पर कि क्‍या यह बजट भारत का है, इंडिया का नहीं, राहुल ने कहा, ”मेरे लिए भारत और इंडिया एक ही है। अगर आपके कहने का मतलब यह है कि यह ग्रामीण भारत के लिए है, शहरी के लिए नहीं तो ऐसा नहीं है। भारत किसानों का देश है। वे कुछ उगाएंगे नहीं तो हम खाएंगे क्‍या। यह बजट किसानों का है।”

>मध्‍य प्रदेश के एमपी शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ”मैं बहुत खुश हूं कि केंद्रीय बजट 2016 किसानों को समर्पित है।”

>बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा, ” बजट में गरीबों और गांव का ख्‍याल रखा गया है”

>परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ”इतिहास में पहली बार हुआ है जब सड़कों के विकास के लिए 1 लाख करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं। यह ऐतिहासिक है।”

>वित्‍त मंत्री जेटली के दामाद ने कहा, ”एक आम आदमी के तौर पर कह सकता हूं कि वित्‍त मंत्री ने सभी पहलुओं पर ध्‍यान केंद्र‍ित किया है।” जेटली की बेटी सोनाली ने कहा, ”केंद्रीय बजट 2016 को फुल मार्क्‍स।”

>कृषि‍ मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा, ”आजादी के बाद ये पहला बजट है जो गांव, किसान, गरीब के लिए समर्पित है।”

>केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, ”यह एक शानदार बजट है। यह देश के बदलाव के लिए नींव है।”

>महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ”यह बजट देश के विकास के लिए है। इससे देश की अर्थव्‍यवस्‍था को मजबूत करने में मदद मिलेगी। सिंचाई और कृषि‍ क्षेत्रों को ग्रामीण स्‍तर पर विकसित करने पर जोर दिया गया है।”

>बीजेपी नेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कहा, ”मैं बजट एक्‍सपर्ट नहीं हूं, लेकिन इस बात से सहमत हूं कि यह एक अच्‍छा बजट है। शिक्षा और डिफेंस पर फोकस नहीं देखा है। जहां तक मैं समझ पाया हूं, बजट ठीक नजर आता है। टिप्‍पणी करने के लिए मुझे इसकी गहराई तक जाना होगा।”

>केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री किरण रिजीजू ने कहा, ”आम आदमी के लिए इससे अच्‍छा बजट क्‍या हो सकता है। यह ग्रामीण भारत में बदलाव लाएगा।”

READ ALSO: 

Budget 2016 पर बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया जानने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X