ताज़ा खबर
 

Budget 2016: लालू ने कहा-किसानों के बहाने 2022 तक सरकार में बने रहना चाहते हैं मोदी

कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्‍ल‍िकार्जुन खड़गे ने कहा, ''उनके करीबी कॉरपोरेट घरानों के अलावा इस बजट में किसी के लिए कुछ भी नहीं है।''

Author नई दिल्‍ली | February 29, 2016 7:51 PM
लालू ने बजट के बहाने केंद्र सरकार पर तीखा निशाना साधा। (Source: ANI/TWITTER)

वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की ओर से सोमवार को पेश बजट 2016 को आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के अलावा जेडीयू, कांग्रेस और लेफ्ट के नेताओं ने आड़े हाथ लिया है।

>लालू ने कहा, ”पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे किसानों की आय 2022 तक दोगुनी कर देंगे। इस बात की क्‍या गारंटी है? इस तरह के वायदे से वे तब तक अपनी जगह पक्‍की करनी चाहते हैं। सरकार 2019 में गिर जाएगी।”

>कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्‍ल‍िकार्जुन खड़गे ने कहा, ”उनके करीबी कॉरपोरेट घरानों के अलावा इस बजट में किसी के लिए कुछ भी नहीं है।”

>तृणमूल के नेता दिनेश त्र‍िवेदी ने कहा, ”यह ऐसा बजट नहीं है जो विकास को रफ्तार देगा। न ही ऐसा जिससे कारोबार करने में आसानी होगी।”

>हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा, ”बजट के कुछ बिंदु अच्‍छे हैं मसलन मनरेगा के लिए रकम बढ़ाना, स्‍वच्‍छ भारत और सड़कों पर जोर। इसके अलावा, यह एक बेहद साधारण बजट रहा। मैंने कुछ बड़े बदलावों की उम्‍मीद की थी। ”

>बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, ”वे किसानों और कृषि क्षेत्र के विकास की बात कर रहे थे लेकिन बजट 2016 में कुछ भी ठोस नजर नहीं आता।”

>कांग्रेसी नेता कमलनाथ ने कहा, ”दुर्भाग्‍वश जो करना चाहिए था, ऐसा कुछ भी नहीं किया गया।”

>कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने कहा, ”सरकार ने बेहद साधारण तस्‍वीर पेश की है। उन्‍होंने यूपीए की कई पुरानी नीतियों को अपनाया है।”

>कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, ”वित्‍त मंत्री ने बस वाकपटुता का परिचय दिया है। इस बजट से अर्थव्‍यवस्‍था सिकुड़ेगी।”

>सीपीआई नेता डी राजा ने कहा, ”बजट के बाहर उन्‍होंने कारपोरेट सेक्‍टर को बहुत कुछ देने का वायदा किया था। ऐसा कुछ नजर नहीं आता। बजट में कुछ खास नहीं है।”

READ ALSO: 

Budget 2016 पर बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया जानने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें 

Budget 2016: पहले घर पर ब्‍याज में छूट, सस्‍ती दवा समेत वित्‍त मंत्री ने दी हैं ये 15 सौगात

Budget 2016: पढ़ें, क्‍या-क्‍या हुआ महंगा

Budget 2016: INCOME TAX SLAB में कोई बदलाव नहीं, अरुण जेटली ने कीं ये घोषणाएं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X