ताज़ा खबर
 

मौर्य के बाद बीएसपी को एक और झटका, बीजेपी में शामिल हुए ब्राह्मण नेता ब्रजेश पाठक

वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती के करीबी ब्रजेश पाठक ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है।

Author नई दिल्ली | August 22, 2016 6:43 PM
बीजेपी में शामिल हुए ब्रजेश पाठक (फोटो-ANI)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी को एक और झटका लगा है। वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद पार्टी सुप्रीमो मायावती के करीबी ब्रजेश पाठक ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है। पाठक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजदूगी में पार्टी में शामिल हुए।  इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य बीएसपी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए थे। मौर्य के साथ पार्टी के 6 और विधायकों ने भी बीजेपी से हाथ मिलाया था।

पाठक को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया था, जिसके बाद पाठक ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया। बीजेपी में शामिल होने के बाद पाठक ने कहा कि प्रदेश को सिर्फ विकास ही बचा सकता है और मैंने विकास के लिए ही बीजेपी का हाथ थामा है।

बता दें कि पाठक पहले राज्यसभा सांसद रह चुके हैं और पार्टी के ब्राह्मण नेताओं में से एक थे। बताया जा रहा है कि पाठक ने रविवार को ताज नगरी आगरा में हुई मायावती की रैली में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन रैली के एक दिन बाद ही उन्होंने पार्टी को अलविदा कह दिया। अपनी बाहुबली छवि से मशहूर पूर्व सांसद ब्रजेश पाठक उन्नाव इलाके से आते हैं। पाठक उन्नाव से बीएसपी लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं।

साथ ही ये भी खबरें आ रही हैं कि बीएसपी के और 3-4 विधायक जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि कुछ दिनों पहले से ही ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि पाठक बीएसपी को अलविदा कह सकते हैं।

READ ALSO: BSP के बागी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने शीला दीक्षित को कहा ‘रिजेक्टेड माल’, कांग्रेसी भड़की

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X