ताज़ा खबर
 

BSP सुप्रीमो मायावती की बड़ी कार्रवाई, पूर्व मंत्री समेत 4 पूर्व विधायकों को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

BSP Chief Mayawati: बसपा जिला अध्यक्ष ने मीडिया को बताया कि पार्टी सुप्रीमों ने कई बार इन नेताओं को पत्र जारी कर चेताया था। लेकिन वह अपनी कार्यशैली में बदलाव नहीं ला रहे थे।

Author लखनऊ | Published on: November 24, 2019 2:29 PM
बसपा प्रमुख मायावती फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

BSP Chief Mayawati: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने पार्टी विरोधी कार्य करने के आरोप में पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी समेत चार लोगों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इन निष्कासित नेताओं में तीन पूर्व विधायक है। बीएसपी सुप्रीमो ने पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी के साथ पूर्व विधायक राजेन्द्र चौधरी, पूर्व विधायक जितेंद्र उर्फ नंदू चौधरी और पूर्व विधायक दूधराम को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है।

 पहले जारी की चेतावनी: दरअसल, इन चारों विधायकों के निकाले जाने की पुष्टि बस्ती बसपा जिला अध्यक्ष संजय धुसिया ने पत्र जारी कर की है। उन्होंने मीडिया को बताया कि पार्टी सुप्रीमो ने कई बार इन नेताओं को पत्र जारी कर चेताया था। लेकिन वह अपनी कार्यशैली में बदलाव नहीं ला रहे थे। साथ ही धुसिया ने बताया कि रामप्रसाद चौधरी समेत अन्य नेता लगातार पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल रहे हैं। लेकिन आगें प्रदेश में होने वाले चुनाव को देखते हुए उन्हें पार्टी से बाहर निकाला गया है।

Hindi News Today, 24 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

लोकसभा में हार के कारण बनाया निशाना: गौरतलब, है कि पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी पूर्वांचल में बीएसपी के चेहरा माने जाते रहे है। इनकी कुर्मी जातियों में काफी अच्छी पकड़ मानी जाती है। हालांकि कुछ लोकल मीडिया के मुताबिकN विधानसभा व लोकसभा में हार के कारण उन्हें निशाना बनाया गया है।

पहले का चुनाव: बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा-सपा एक चुनावी मैदान में गई थी। लेकिन उसे मात्र 10 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी थी। इससे पहले विधानसभा चुनाव में बसपा को 25 सीटों से संतोष करना पड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पति का देर से घर लौटना, बाहर खाना पत्नी के प्रति क्रूरता नहीं: बॉम्बे हाईकोर्ट; पति को किया बरी
2 Former MP CM कैलाश जोशी का निधन, पढ़ें मध्यप्रदेश के पहले गैर कांग्रेसी मुख्यमंत्री का राजनीतिक सफर
3 Maharashtra Supreme Court Hearing: सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार और केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस, सोमवार को फिर होगी मामले की सुनवाई
जस्‍ट नाउ
X