ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान की तरफ से पंजाब के फिरोजपुर में घुसा ड्रोन, अलर्ट पर बीएसएफ, पंजाब पुलिस चला रही सर्च ऑपरेशन- कहां गिराया ड्रग?

बीते दिनों भारतीय सुरक्षा बलों ने दो अन्य ड्रोन को भी पकड़ा था, जिनसे सीमा के इस पार हथियारों की सप्लाई की गई थी। इनमें से एक ड्रोन बीते माह और दूसरा ड्रोन जली हुई हालत में पंजाब के तरन-तारन में झाबल कस्बे में पाया गया था।

पंजाब के फिरोजपुर में देखा गया संदिग्ध ड्रोन।

भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा पंजाब के फिरोजपुर में पाकिस्तान बॉर्डर के नजदीक एक संदिग्ध ड्रोन को देखा गया है। जिसके बाद से सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है। खबर के अनुसार, यह ड्रोन फिरोजपुर में हुसैनवाला बॉर्डर के नजदीक स्थित एचके टॉवर चेक पोस्ट पर देखा गया है। बताया जा रहा है कि इस ड्रोन ने पांच बार उड़ान भरी और एक बार तो यह बॉर्डर पार कर भारतीय सीमा में भी घुस गया था।

इस ड्रोन ने पाकिस्तानी सीमा की तरफ से सोमवार रात 10 बजे से लेकर 10.40 बजे तक उड़ान भरी। इसके बाद देर रात 12.25 बजे इस ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास किया, जिस पर भारतीय सुरक्षा बलों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी। इसके बाद से मंगलवार सुबह से ही पंजाब पुलिस, खूफिया एजेंसियों और भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

सुरक्षा बलों को अंदेशा है कि संदिग्ध ड्रोन द्वारा आंतकी संगठनों को ड्रग्स और हथियार की सप्लाई की जा सकती है। बता दें कि बीते दिनों भारतीय सुरक्षा बलों ने दो अन्य ड्रोन को भी पकड़ा था, जिनसे सीमा के इस पार हथियारों की सप्लाई की गई थी। इनमें से एक ड्रोन बीते माह और दूसरा ड्रोन जली हुई हालत में पंजाब के तरन-तारन में झाबल कस्बे में पाया गया था।

पंजाब पुलिस द्वारा की गई जांच में खुलासा हुआ कि पाकिस्तान की तरफ से भारी वजन उठाने में सक्षम ड्रोन द्वारा हथियारों, जाली करेंसी और ड्रग्स की खेप भेजी जा रही है। पाकिस्तान द्वारा इस काम के लिए चीन में बनें ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस खुलासे के बाद से ही भारतीय सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं और सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

ऐसी खबरें हैं कि पाकिस्तान और अन्य देशों में बैठे आतंकी संगठनों के लोग पंजाब में खालिस्तान मूवमेंट को फिर से जिंदा करने की फिराक में हैं। पुलिस द्वारा पंजाब मं खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KZF) के मॉडयूल का भी भंडाफोड़ किया गया। फिलहाल पुलिस और खूफिया एजेंसियां इस मामले में जांच कर रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दो महिलाओं समेत चार नेताओं को बीजेपी ने पार्टी से निकाला, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप
2 रिपोर्ट: जिन 10 राज्यों में है सबसे ज्यादा बेरोजगारी, उनमें से 6 में बीजेपी की सरकार, त्रिपुरा का हाल सबसे खराब
3 Kerala Sthree Sakthi Lottery SS-178 Today Results: कुछ ही देर में चेक कर सकेंगे लॉटरी का रिजल्‍ट, 70 लाख का है पहला इनाम
ये पढ़ा क्या?
X