ताज़ा खबर
 

बेटी की ललकार- सौ पाकिस्तानी आतंकियों के सिर काटकर लो मेरे पिता की कुर्बानी का बदला

सुषमा कुमारी ने कहा, 'मेरे पिता की कुर्बानी के बदले 100 पाकिस्तानी आतंकियों के सिर चाहिए।'

Author Updated: October 5, 2017 10:43 AM
बीएसएफ के एएसआई बृज किशोर यादव मंगलवार को आतंकियों से लौहा लेते हुए शहीद हो गए थे। (Photo Source: REUTERS)

बीएसएफ के एएसआई, ब्रिज किशोर यादव के श्रीनगर में आतंकवादी हमले में शहीद होने के एक दिन बाद उनकी बेटी सुषमा कुमारी ने बुधवार को कहा कि देश के लिए उनके पिता के सर्वोच्च बलिदान की भरपाई करने के लिए 100 पाकिस्तानी आतंकवादियों को मारना चाहिए। सुषमा ने कहा, “हम हमारे पिता के बलिदान के लिए 100 पाकिस्तानी आतंकवादियों के सर चाहते हैं।” उन्होंने कहा कि जबतक भारत सरकार उनके पिता के बलिदान का बदला नहीं लेती, तबतक उनके लिए कोई भी बात बेकार है। उनके पिता की मौत मंगलवार सुबह जम्मू एवं कश्मीर में श्रीनगर हवाईअड्डे के पास सीमा सुरक्षा बल के 182 बटालियन शिविर पर हुए आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई के दौरान हुई थी।

उन्होंने कहा, “हम उन पाकिस्तानी आंतकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई चाहते हैं।” उन्होंने कहा कि उनके परिवार और बिहार के भागलपुर जिले में स्थित उनके मूल गांव कमलचक के निवासियों को उनके पिता के बलिदान पर गर्व है। उनके पिता का अंतिम संस्कार बुधवार शाम कमलचक गांव में किया गया। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शोकसंतप्त परिवार के लिए संवेदना व्यक्त की है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यादव के परिवार को 11 लाख रुपये मुआवजा देने और पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार की घोषणा की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आतंकी हमले में शहीद हुए जम्मू कश्मीर के श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास तैनात बीएसएफ जवान और बिहार के भागलपुर जिला के पीरपैंती प्रखण्ड के कमलचक गांव निवासी ब्रज किशोर यादव की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही शहीद जवान का अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किए जाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय से आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, नीतीश ने ब्रज किशोर यादव की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी शहादत को देश हमेशा याद रखेगा।

बता दें, पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह के आत्मघाती हमलावरों ने मंगलवार को बीएसएफ शिविर पर हमला किया, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में तीन हमलावर मारे गए और एक जवान शहीद हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रेलवे पुलिस ने ट्रेन के शौचालय में एक बोरे से बरामद की 72 अर्द्धनिर्मित पिस्तौलें
2 आतंकी हमले में शहीद हुए ब्रज किशोर यादव का अंतिम दर्शन करने को व्याकुल हैं गांव के लोग
3 इलाहाबाद HC का आदेश, मदरसों में राष्ट्रगान गाया जाना अनिवार्य