ताज़ा खबर
 

अफेयर के चलते हेडक्वार्टर में पोस्टिंग चाहता था BSF का IED एक्सपर्ट, नहीं मिली तो सीनियर को भेज दिया पार्सल बम

पुलिस प्रवक्ता ने कहा बम को डिफ्यूज किया गया और जांच शुरू की गई। प्रवक्ता ने कहा, 'आरोपी ने आईईडी पार्सल बम भेजने के बाद 4 जनवरी से ही 27 दिनों की छुट्टी के लिए आवेदन दे दिया था। उसे पुश्तैनी गांव से गिरफ्तार कर सांबा लाया गया।

प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

दूरदराज इलाके में ट्रांसफर किए जाने से नाराज बीएसएफ के एक्सप्लोसिव एक्सपर्ट ने अपने एक सीनियर को पार्सल बम भेज दिया था। शनिवार (25 जनवरी) को पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह पार्सल बम जम्मू-कश्मीर के सांबा स्थित कैंप में भेजा गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 173वीं बटालियन के कॉन्स्टेबल समरपाल अपनी एक सहकर्मी के साथ विवाहेतर संबंध के चलते हेडक्वार्टर में पोस्टिंग चाहता था लेकिन उसे चिल्यारी में बॉर्डर आउट पोस्ट पर भेज दिया गया था।

सिल्वर फॉइल में लिपटा था पार्सल बमः पुलिस ने कहा कि आरोपी बीएसएफ जवान को पिछले दिनों कोलकाता स्थित उसके घर से गिरफ्त में लिया। आरोपी आईईडी एक्सपर्ट है। सांबा में बटालियन के हेडक्वार्टर के मुख्य प्रवेश द्वार पर 5 जनवरी को पहुंचा था। पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक सीनियर ऑफिसर के नाम से आया यह पार्सल बम एक सिल्वर फॉइल में लिपटा हुआ था।

Hindi News Live Hindi Samachar 26 January 2020: देस-दुनिया की तमाम बड़ी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

पार्सल बम भेज छुट्टी पर चला गया आरोपीः पुलिस प्रवक्ता ने कहा बम को डिफ्यूज किया गया और जांच शुरू की गई। प्रवक्ता ने कहा, ‘आरोपी ने आईईडी पार्सल बम भेजने के बाद 4 जनवरी से ही 27 दिनों की छुट्टी के लिए आवेदन दे दिया था। उसे पुश्तैनी गांव से गिरफ्तार कर सांबा लाया गया।

आरोपी ने कबूला गुनाहः पैकेट को खोलने पर उसमें से बैटरी, ब्लूटूथ और कार्टन बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान उसने आरोप कबूल किया। प्रवक्ता ने कहा, ‘आरोपी रिमांड पर है उसे हीरानगर जेल भेज दिया गया, जहां जांच भी जारी है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 हिजबुल कमांडर रहे बुरहान वानी को ढेर करने वाले बहादुर IPS अधिकारी को मिलेगा वीरता पुरस्कार
2 Republic Day 2020: पहली बार केरल की सभी मस्जिदों में फहराया तिरंगा, पढ़ी गई संविधान की प्रस्तावना
3 Republic Day पर असम में ब्लास्ट, एक के बाद एक 4 ग्रेनेड विस्फोट से मचा हड़कंप
ये पढ़ा क्या?
X