ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में बीएसएफ जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में माओवादियों के हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की मृत्यु हो गई है। कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के बांदे थाना क्षेत्र के अंतर्गत छोटे बेठिया स्थित बीएसएफ के शिविर में बीती रात […]

Author Published on: April 13, 2015 12:30 PM

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में माओवादियों के हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की मृत्यु हो गई है।

कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के बांदे थाना क्षेत्र के अंतर्गत छोटे बेठिया स्थित बीएसएफ के शिविर में बीती रात नक्सलियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में एक प्रधान आरक्षक की मृत्यु हो गई है।

मीणा ने बताया कि बीती रात जब बीएसएफ के जवान गश्त पर थे तब हथियारबंद नक्सलियों ने सुरक्षा बल पर हमला कर दिया। इस हमले में प्रधान आरक्षक को गोली लगी। सुरक्षा बल ने जवाबी कार्रवाई की। बाद में नक्सली फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के अन्य जवानों ने अपने घायल साथी को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया तथा हमलावर नक्सलियों की खोज शुरू कर दी गई है।

छत्तीसगढ़ में पिछले तीन दिनों से नक्सली उत्पात मचा रहे हैं। शनिवार को उन्होंने बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में हमला कर सात जवानों को मार डाला था। इस हमले में 10 पुलिस जवान घायल हुए। वहीं रविवार को नक्सलियों ने कांकेर जिले में 17 गाड़ियों में आग लगा दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories