ताज़ा खबर
 

कश्मीरी व्‍यापारी को पीट कर लहूलुहान करने का वीडियो वायरल, फैला तनाव

Jammu and Kashmir Pulwama Awantipora Terror Attack: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिख रहा है कि भीड़ द्वारा कश्मीरी युवक को पाकिस्तान विरोधी नारे लगाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कश्मीरी की पिटाई। (प्रतीकात्मक तस्वीर- एक्सप्रेस अर्काइव फोटो)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में करीब 40 जवानों की मौत हो गई थी। घटना के बाद देश के कई हिस्सों कश्मीरियों के साथ मारपीट की वारदात सामने आयी। पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में भी मंगलवार (19 फरवरी) को एक कश्मीरी शॉल विक्रेता जाविद अहमद खान को पीट-पीटकर लहुलूहान कर दिया गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद घाटी में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया है। नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर अब्दुल्ला ने इस मुद्दे को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने उठाया। जिसके जवाब में ममता ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिख रहा है कि नादिया जिले के ताहेरपुर में भीड़ द्वारा खान को पाकिस्तान विरोधी नारे लगाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। राज्य में काम कर रहे अन्य कश्मीरियों के साथ उन्हें पश्चिम बंगाल छोड़ने को कहा जा रहा है। खान के परिवारवाले जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले के सोईबूघ गांव में रहते हैं। उन्हें इस घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के माध्यम से हुई। परिजनों ने सरकार से खान की सुरक्षा की गुहार लगाई है। साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

एचटी की रिपोर्ट के अनुसार, जाविद अहमद खान के चाचा राशिद खान ने कहा, “वीडियो देखने के बाद हमने जाविद को फोन किया। फिलहाल वह अन्य कश्मीरी व्यवसायियों के साथ रह रहे हैं। सभी इस घटना के बाद डरे हुए हैं। सभी को बंगाल छोड़ने की धमकी दी गई है।” राशिद खान ने कहा कि उनका भतीजा हर साल कोलकाता जाता है और पिछले करीब चार दशक से वहां व्यापार कर रहे कश्मीरियों के लिए काम करता है। पिछले नौ साल से उनका भतीजा वहां काम कर रहा है, लेकिन पहली बार इस तरह की घटना हुई है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि घटना का वीडियो देखने के बाद उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन से संपर्क किया है। उमर ने ट्वीट किया, “भीड़ द्वारा कोलकाता में एक कश्मीरी युवक की पिटाई का वायरल वीडियो सोशल मीडिया पर देखने के बाद मैं डेरेक ओ ब्रायन और ममता बनर्जी के संपर्क में हूं। दोषियों की पहचान हो चुकी है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

दूसरी ओर मंगलवार को ही सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो के माध्यम सेे हिजबुल मुजाहिदीन के ऑपरेशनल कमांडर रियाज नाइको ने धमकी दी है कि देश में कश्मीरी युवाओं साथ कुछ गलत होने की स्थिति में उसका संगठन घाटी में आने वाले बाहरी श्रमिकों को जिंदा नहीं छोड़ेगा। यहां यह भी बता दें कि पुलवामा की घटना के बाद बिहार की राजधानी पटना में भी कश्मीरी व्यापारियों के साथ मारपीट की गई थी। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Karunya Plus Lottery KN-253 Results: केएन 253 लॉटरी के परिणाम घोषित, यहां चेक करें विजेताओं की पूरी सूची!
2 16 साल की इस विदेशी लड़की ने मोदी को दिया मैसेज- आप नाकाम होने जा रहे हो…
3 HAL के बनाए तेजस एयरक्राफ्ट में आर्मी चीफ बिपिन रावत ने भरी उड़ान