ताज़ा खबर
 

ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे के साथ खाने की मेज पर नरेंद्र मोदी के मजाक से लगे ठहाके

प्रधानमंत्री बनने के बाद ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे पहली बार भारत आईं। इस मौके पर उनके सम्मान में हैरदाबाद हाउस में लंच रखा गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे। PTI Photo by Vijay Verma

 

प्रधानमंत्री बनने के बाद ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे पहली बार भारत आईं। इस मौके पर उनके सम्मान में हैरदाबाद हाउस में लंच रखा गया। उस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थेरेसा मे से खाने के बारे में पूछा। थेरेसा मे द्वारा खाने की तारीफ करने पर पीएम मोदी बोले की खाना एक अच्छे कुक ने बनाया है लेकिन असली कुक तो इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के साथ आने वाले हैं। पीएम मोदी का संदर्भ इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एलिस्टर कुक से था। इस बात को सुनकर पूरी टेबल पर ठहाके लगने लगे। ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे तीन दिवसीय यात्रा पर भारत आईं। सोमवार (7 नवंबर) की सुबह पीएम मोदी ने थेरेसा मे से मुलाकात की थी। उन्होंने मोदी के साथ संयुक्त रूप से भारत-ब्रिटेन प्रौद्योगिकी सम्मेलन का उद्घाटन भी किया। उनकी इस यात्रा का उद्देश्य व्यापार, निवेश, रक्षा और सुरक्षा के प्रमुख क्षेत्रों में भारत और ब्रिटेन के संबंधों को मजबूत करना था।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
  • I Kall K3 Golden 4G Android Mobile Smartphone Free accessories
    ₹ 3999 MRP ₹ 5999 -33%
    ₹0 Cashback

वीडियो: मीडिया की भूमिका पर क्‍या सोचते हैं पीएम मोदी

यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर होने के बाद थेरेसा ने जुलाई में प्रधानमंत्री का कामकाज संभाला था और उसके बाद यूरोप के बाहर यह उनका पहला द्विपक्षीय दौरा था। शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए ब्रिटिश पीएम ने कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच खास है रिश्ता है। उन्होंने कहा कि भारत और ब्रिटेन तकनीक के क्षेत्र में काफी आगे बढ़ सकते हैं।

इसके अलावा करोड़ों के कर्जदार विजय माल्या के बारे में भी दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई थी। भारत ने ब्रिटेन से शराब कारोबारी विजय माल्या और अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदे के कथित बिचौलिए क्रिस्टीन मिशेल सहित करीब 60 वांछित लोगों को प्रत्यर्पित करने को कहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी ब्रिटिश समकक्ष टेरीजा मे के बीच हुई द्विपक्षीय बातचीत के दौरान करीब 60 वांछित लोगों की सूची ब्रिटेन को सौंपी गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App