ताज़ा खबर
 

ब्रिटिश नागरिकता के सवाल पर एथिक्स कमेटी ने भेजा नोटिस, राहुल गांधी ने कहा -निपट लेंगे

सोमवार को जारी किए गए इस नोटिस में पूछा गया है कि ब्रिटेन में रहने के दौरन क्या उन्होंने कभी खुद को ब्रिटेन का नागरिक बताया था।

Author नई दिल्ली | March 14, 2016 16:12 pm
राहुल ने ब्रिटेन में रहने के दौरान एक कंपनी के कागजों में खुद को ब्रिटिश नागरिक बताया था।

लोकसभा की एथिक्स कमेटी द्वारा जारी किए गए नोटिस के जवाब में राहुल गांधी ने कहा है कि, “हम इससे निपट लेंगे”।  सोमवार को जारी किए गए इस  नोटिस में कांग्रेस उपाध्यक्ष से पूछा गया है कि ब्रिटेन में रहने के दौरन क्या उन्होंने कभी खुद को ब्रिटेन का नागरिक बताया था।

राहुल ने ब्रिटेन में रहने के दौरान एक कंपनी के कागजों में खुद को ब्रिटिश नागरिक बताया था। नोटिस भेजकर एथिक्स कमेटी राहुल गांधी का पक्ष इस मुद्दे पर जानना चाहती है। जनवरी में बीजेपी सांसद महेश गिरी ने लोकसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिखकर इस मामले की जांच एथिक्स कमेटी से करवाने की मांग की थी। उन्होंने कहा थी कि कोई भी व्यक्ति संविधान से ऊपर नहीं है। गिरी ने राहुल गांधी पर दोहरी नागरिकता का आरोप लगाया था।

इससे पहले  बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी राहुल गांधी पर ब्रिटिश नागरिक होने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की थी कि वो राहुल गांधी की भारतीय नागरिकता वापस ले लें। कांग्रेस ने स्वामी के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया था। इस समय एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष बीजेपी नेता लालकृष्ण अडवाणी हैं।

Read Also: पार्लियामेंट एथिक्स कमेटी का राहुल को नोटिस, पूछा-क्या आपने कभी खुद को ब्रिटिश नागरिक घोषित किया था?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App