ताज़ा खबर
 

जुमे की नमाज के बाद श्रीनगर और शोपियां में फिर भड़की हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर की पत्थरबाजी

प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए सुरक्षाबलों को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

फोटो का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच फिर से हिंसक झड़प की ख़बर हैं। जुमे की नमाज के बाद शोपियां के जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शनकारी खड़े हो गये और सुरक्षा बलों पर पत्थर बरसाने लगे। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में शुक्रवार की नमाज खत्म होने के बाद स्थानीय युवक जामा मस्जिद के बाहर जमा हो गये और सुरक्षाबलों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे, इसके बाद इन लोगों ने सेना पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इन्हें काबू में करने के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया। ऐसी ही घटना दक्षिण कश्मीर के शोपियां में भी हुई। यहां भी स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों के खिलाफ नारेबाजी की और पत्थर बरसाये। हालांकि जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक अबतक इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। ताजा जानकारी मिलने तक प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस और सुरक्षा बलों की झड़प जारी है। उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके में भी झड़प की खबरें हैं।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के लिए शुक्रवार का दिन तनाव भरा रहता है। इस दिन प्रदर्शनकारी खास कर सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी करते हैं। सेना से मिली जानकारी के मुताबिक प्रभावित इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App