ताज़ा खबर
 

जुमे की नमाज के बाद श्रीनगर और शोपियां में फिर भड़की हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर की पत्थरबाजी

प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए सुरक्षाबलों को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

Srinagar, Nowhatta, Clash between protesters and security forces, Indian security forces, jammu kashmir, Shopian town, south kashmir, stone pelting, stone pelterतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Source: Reuters)

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच फिर से हिंसक झड़प की ख़बर हैं। जुमे की नमाज के बाद शोपियां के जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शनकारी खड़े हो गये और सुरक्षा बलों पर पत्थर बरसाने लगे। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में शुक्रवार की नमाज खत्म होने के बाद स्थानीय युवक जामा मस्जिद के बाहर जमा हो गये और सुरक्षाबलों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे, इसके बाद इन लोगों ने सेना पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इन्हें काबू में करने के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया। ऐसी ही घटना दक्षिण कश्मीर के शोपियां में भी हुई। यहां भी स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों के खिलाफ नारेबाजी की और पत्थर बरसाये। हालांकि जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक अबतक इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। ताजा जानकारी मिलने तक प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस और सुरक्षा बलों की झड़प जारी है। उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके में भी झड़प की खबरें हैं।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के लिए शुक्रवार का दिन तनाव भरा रहता है। इस दिन प्रदर्शनकारी खास कर सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी करते हैं। सेना से मिली जानकारी के मुताबिक प्रभावित इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तीसरी वर्षगांठ पर MODI Fest मनाएगी नरेन्द्र मोदी सरकार, भेजेगी 2 करोड़ चिट्ठियां, 10 करोड़ मैसेज
2 तीन तलाक कानूनी दखल का मामला नहीं, महिलाओं को मिला हुआ है इसे नकारने का हक- सुप्रीम कोर्ट को सलमान खुर्शीद ने बताया
3 केवल एक सेक्‍टर से 56 हजार लोग हो सकते हैं बेरोजगार, नरेंद्र मोदी राज में लगातार जा रहीं नौक‍र‍ियां