कोरोनाः हेल्थ केयर वर्कर्स की कमी पूरी करने को दिल्ली में 4 बड़े कदम, UP में 500 से अधिक ऐक्टिव केस वाले जिलों में लगेगा नाइट कर्फ्यू

बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्य संसाधनों की कमी से निपटने के लिए नए आदेश जारी किए हैं। वहीं उत्तरप्रदेश सरकार ने 500 से अधिक एक्टिव केस वाले जिलों में नाईट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है।

Coronavirus Wave, Coronavirus, COVID-19कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्य संसाधनों की कमी से निपटने के लिए नए आदेश जारी किए हैं तो वहीं उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 500 से अधिक एक्टिव केस वाले जिलों में नाईट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। (फोटो – पीटीआई)

देश में एकबार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रही हैं। देशभर में हर दिन एक लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने स्वास्थ्य संसाधनों की कमी से निपटने के लिए नए आदेश जारी किए हैं। वहीं उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 500 से अधिक एक्टिव केस वाले जिलों में नाईट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने डॉक्टरों की रिटायरमेंट 6 महीने के लिए बढ़ा दी है। साथ ही दिल्ली सरकार ने चौथे और पांचवे साल के MBBS छात्रों सहित सभी इंटर्न को कोरोना ड्यूटी में लगाने का आदेश दिया है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने डेंटल और आयुष डॉक्टरों को भी कोरोना ड्यूटी में इस्तेमाल करने के आदेश दिए थे।

साथ ही केजरीवाल सरकार ने करोलबाग़ के आयुर्वेदिक एवं यूनानी कॉलेज हॉस्पिटल को कोरोना हेल्थ सेंटर घोषित कर दिया है। दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार इस हॉस्पिटल में करीब 100 बेड कोरोना मरीजों के लिए होंगे। साथ ही केजरीवाल सरकार ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आवंटित करने की जिम्मेदारी चीफ डिस्ट्रिक्ट मेडिकल ऑफिसर की बजाय सभी मेडिकल कॉलेज के मेडिकल सुपरिटेंडेंट को दी है।

वहीं उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के 500 से अधिक एक्टिव केस वाले जिलों में नाईट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। हालांकि लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, मुरादाबाद, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, बरेली, गोरखपुर, बांदा और बलिया में पहले ही नाइट कर्फ्यू लगाया गया था। योगी सरकार ने त्योहारों के अवसर पर संक्रमण के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए यूपी के धार्मिक स्थलों पर 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाई है। अगले हफ्ते से रमजान और नवरात्र शुरू हो रहे हैं।

इसके अलावा योगी सरकार ने उत्तरप्रदेश के कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। हालांकि पूर्व से निर्धारित परीक्षाओं पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। शनिवार को यूपी में 12,787 मरीज मिले थे जबकि 48 की मौत हो गई थी। इनमें से अकेले 4059 मामले लखनऊ से सामने आए थे।

Next Stories
1 ज्ञानवापी पर बोले भाजपा विधायक, हटेगी मस्जिद, भारत बनेगा हिंदू राष्ट्र
2 क्यों ‘खतरनाक’ माना जाता है तिहाड़ का जेल नंबर 3, नहीं रखा जाता फांसी का कोई रिकॉर्ड
3 ZTE ला रहा है तीन 64MP कैमरे वाला फोन, सैमसंग और शाओमी के फोन को देगा टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X