पाकिस्तान की साजिश नाकाम, घाटी में BSF ने ढूड़ निकाली 30 मीटर लंबी सुरंग - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान की साजिश नाकाम, घाटी में BSF ने ढूड़ निकाली 30 मीटर लंबी सुरंग

जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गुरुवार को सीमा सुरक्षा बलों (बीएसएफ) ने पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र तक फैली 30 मीटर लंबी सुरंग का पता लगा लिया है।

Author श्रीनगर | March 4, 2016 3:32 AM
जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक द्वारा बनाई गई सुरंग (ANI)

जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गुरुवार को सीमा सुरक्षा बलों (बीएसएफ) ने पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र तक फैली 30 मीटर लंबी सुरंग का पता लगा लिया है। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमें जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक सुरंग मिली है’। यह इस क्षेत्र में 2012 से अब तक पता लगाई गई चौथी सुरंग है।

उन्होंने बताया कि यह सुरंग जेसीबी की मदद से खोदी जा रही थी। सीमापार से कुछ गतिविधियों का संदेह हो रहा था। देर रात में आवाजाही होती थी। अधिकारी ने बताया कि यह सुरंग करीब 10 फुट की गहराई पर है और करीब 30 मीटर लंबी है। उन्होंने कहा कि लेकिन यह भारत की तरफ बंद है। यह एकतरफा है। उसमें एक छोर पर बाहर निकलने का द्वार नहीं है, क्योंकि वे उसे आगे पूरी नहीं कर पाए। यह सीमा बाड़ के समीप तक है।

उन्होंने कहा, ‘एक व्यक्ति सुरंग के अंदर आसानी से जा सकता है जो पाकिस्तानी चौकी अफजल से हमारी अल्ला माई दि कोठी अग्रिम चौकी के आसपास तक पहुंची है’। उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है। इससे पहले जुलाई 2012 सांबा सेक्टर में 400 मीटर लंबी सीमापार सुरंग का पता चला था। मई 2014 में सांबा जिले में चिल्लयारी सीमा के पास 23 मीटर लंबी सुरंग मिली थी। अगस्त 2014 में जम्मू क्षेत्र के पल्लनवाला सेक्टर में 130-150 मीटर लंबी सुरंग का पता चला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App