ताज़ा खबर
 

राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने कहा, सिलेबस को सुधारेंगे ताकि कोई कन्हैया न पैदा हो

देवनानी ने कहा कि विद्यार्थियों में राष्ट्रभक्ति की भावना पैदा हो इसके लिए शिक्षा पाठयक्रम में विशेष बदलाव किया जा रहा है।

Author जयपुर | March 18, 2016 9:33 AM
राजस्‍थान के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी।

राजस्थान विधानसभा में राज्य के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि पाठयक्रम में विशेष सुधार किया जाएगा। स्वतंत्रता सैनानियों की जीवनियों को शामिल किया जाएगा, ताकि प्रदेश में कोई कन्हैया पैदा नहीं हो। देवनानी ने शिक्षा की अनुदान मांग पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि विद्यार्थियों में राष्ट्रभक्ति की भावना पैदा हो इसके लिए शिक्षा पाठयक्रम में विशेष बदलाव किया जा रहा है।

उच्च शिक्षा मंत्री काली चरण सराफ ने उच्च शिक्षा की अनुदान मांग पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की हालिया घटना के बाद प्रदेश के सरकारी विश्वविद्यालयों ओैर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के आदेश दिए गए है, जिससे विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना जागृत हो सके।

Read AlsoJNU row: कन्‍हैया ने कराया एक घंटे तक इंतजार, नाराज केजरीवाल ने रद्द की मुलाकात

बता दें कि जेएनयू छात्र संघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार को पिछले महीने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन्‍हें जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App