ताज़ा खबर
 

राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने कहा, सिलेबस को सुधारेंगे ताकि कोई कन्हैया न पैदा हो

देवनानी ने कहा कि विद्यार्थियों में राष्ट्रभक्ति की भावना पैदा हो इसके लिए शिक्षा पाठयक्रम में विशेष बदलाव किया जा रहा है।

Author जयपुर | Updated: March 18, 2016 9:33 AM
Rajasthan,Kanhaiya Kumar,biographies,Vasudev Devnani,education, rajasthan education minister, राजस्थान,वासुदेव देवनानी,कन्हैया कुमारराजस्‍थान के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी।

राजस्थान विधानसभा में राज्य के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि पाठयक्रम में विशेष सुधार किया जाएगा। स्वतंत्रता सैनानियों की जीवनियों को शामिल किया जाएगा, ताकि प्रदेश में कोई कन्हैया पैदा नहीं हो। देवनानी ने शिक्षा की अनुदान मांग पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि विद्यार्थियों में राष्ट्रभक्ति की भावना पैदा हो इसके लिए शिक्षा पाठयक्रम में विशेष बदलाव किया जा रहा है।

उच्च शिक्षा मंत्री काली चरण सराफ ने उच्च शिक्षा की अनुदान मांग पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की हालिया घटना के बाद प्रदेश के सरकारी विश्वविद्यालयों ओैर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के आदेश दिए गए है, जिससे विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना जागृत हो सके।

Read AlsoJNU row: कन्‍हैया ने कराया एक घंटे तक इंतजार, नाराज केजरीवाल ने रद्द की मुलाकात

बता दें कि जेएनयू छात्र संघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार को पिछले महीने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन्‍हें जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्थान विस में कांग्रेस ने वसुंधरा सरकार को घेरा, गृह मंत्री की हुई खिंचाई
2 छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में बीएसएफ के दो जवान हुए शहीद, चार घायल
3 खाकी रंग से RSS का नाता टूटना तय, औपचारिक मुहर लगना बाकी
ये पढ़ा क्या?
X