ताज़ा खबर
 

मणिपुर विधानसभा के नजदीक ग्रेनेड धमाका, सीआरपीएफ के दो जवान घायल

इस माह की शुरुआत में भी इंफाल के थंगल बाजार नामक इलाके में एक बम विस्फोट हुआ था। इस धमाके में चार पुलिसकर्मियों समेत एक आम नागरिक भी घायल हुआ था।

धमाका हैंड ग्रेनेड से किया गया है। (एएनआई इमेज)

उत्तर पूर्वी राज्य मणिपुर की राजधानी इंफाल में एक बम विस्फोट होने की खबर है। खबर के अनुसार, यह धमाका हैंड ग्रेनेड द्वारा किया गया। दरअसल कुछ संदिग्धों द्वारा मणिपुर विधानसभा के बाहर स्थित थंगमेईबंद क्लब के नजदीक हैंड ग्रेनेड फेंका गया। इस हैंड ग्रेनेड के धमाके में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाके के बाद पुलिस ने विस्फोट वाली जगह को घेर लिया है और मामले की जांच शुरु कर दी है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इस हमले के पीछे कौन है?

बता दें कि इस माह की शुरुआत में भी इंफाल के थंगल बाजार नामक इलाके में एक बम विस्फोट हुआ था। इस धमाके में चार पुलिसकर्मियों समेत एक आम नागरिक भी घायल हुआ था। किसी भी उग्रवादी संगठन ने इस बम धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली थी। गौरतलब है कि इससे पहले इंफाल के तेलीपाटी इलाके में भी एक धमाका हुआ था। इस धमाके में बीएसएफ के तीन जवान घायल हुए थे।

बता दें कि कई उग्रवादी संगठनों द्वारा मणिपुर को भारत से अलग कर नया देश बनाने की कोशिश लंबे समय से की जा रही है। जो संगठन सरकार के खिलाफ सशस्त्र विद्रोह कर रहे हैं, उनमें पीपल्स लिबरेशन आर्मी और उसकी राजनैतिक ईकाई रिवॉल्यूशनरी पीपल्स फ्रंट, मणिपुर लिब्रेशन फ्रंट और इसकी राजनैतिक ईकाई यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट, पीपल्स रिवॉल्यूशनरी पार्टी ऑफ कांगलीपाक और उसकी सशस्त्र ईकाई रेड आर्मी, कांगलीपाक कम्यूनिस्ट पार्टी, कांगली याओल कांबा लुप, कॉर्डिनेशन कमेटी और अलायंस फॉर सोशलिस्ट यूनिटी कांगलीपाक का नाम शामिल है। इन संगठनों पर केन्द्र सरकार ने प्रतिबंध लगाया हुआ है।

Next Stories
1 AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाई की बढ़ीं मुश्किलें, ’15 मिनट’ वाले बयान पर FIR
2 ”व‍िजय माल्‍या को बैंक‍िंग और साक्षी महाराज को सांप्रदाय‍िक सौहार्द बनाने वाली सम‍ित‍ि में रखे बीजेपी”
3 चपरासी, माली, दरबान बनने पांच लाख एमए, एमबीए, एमसीए वालों के फॉर्म, वैकेंसी केवल 166
ये पढ़ा क्या?
X