scorecardresearch

मणिपुर विधानसभा के नजदीक ग्रेनेड धमाका, सीआरपीएफ के दो जवान घायल

इस माह की शुरुआत में भी इंफाल के थंगल बाजार नामक इलाके में एक बम विस्फोट हुआ था। इस धमाके में चार पुलिसकर्मियों समेत एक आम नागरिक भी घायल हुआ था।

manipur blast
धमाका हैंड ग्रेनेड से किया गया है। (एएनआई इमेज)

उत्तर पूर्वी राज्य मणिपुर की राजधानी इंफाल में एक बम विस्फोट होने की खबर है। खबर के अनुसार, यह धमाका हैंड ग्रेनेड द्वारा किया गया। दरअसल कुछ संदिग्धों द्वारा मणिपुर विधानसभा के बाहर स्थित थंगमेईबंद क्लब के नजदीक हैंड ग्रेनेड फेंका गया। इस हैंड ग्रेनेड के धमाके में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाके के बाद पुलिस ने विस्फोट वाली जगह को घेर लिया है और मामले की जांच शुरु कर दी है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इस हमले के पीछे कौन है?

बता दें कि इस माह की शुरुआत में भी इंफाल के थंगल बाजार नामक इलाके में एक बम विस्फोट हुआ था। इस धमाके में चार पुलिसकर्मियों समेत एक आम नागरिक भी घायल हुआ था। किसी भी उग्रवादी संगठन ने इस बम धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली थी। गौरतलब है कि इससे पहले इंफाल के तेलीपाटी इलाके में भी एक धमाका हुआ था। इस धमाके में बीएसएफ के तीन जवान घायल हुए थे।

बता दें कि कई उग्रवादी संगठनों द्वारा मणिपुर को भारत से अलग कर नया देश बनाने की कोशिश लंबे समय से की जा रही है। जो संगठन सरकार के खिलाफ सशस्त्र विद्रोह कर रहे हैं, उनमें पीपल्स लिबरेशन आर्मी और उसकी राजनैतिक ईकाई रिवॉल्यूशनरी पीपल्स फ्रंट, मणिपुर लिब्रेशन फ्रंट और इसकी राजनैतिक ईकाई यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट, पीपल्स रिवॉल्यूशनरी पार्टी ऑफ कांगलीपाक और उसकी सशस्त्र ईकाई रेड आर्मी, कांगलीपाक कम्यूनिस्ट पार्टी, कांगली याओल कांबा लुप, कॉर्डिनेशन कमेटी और अलायंस फॉर सोशलिस्ट यूनिटी कांगलीपाक का नाम शामिल है। इन संगठनों पर केन्द्र सरकार ने प्रतिबंध लगाया हुआ है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X