ताज़ा खबर
 

बजट सत्र के बाद पहली बार संसद आईं रेखा, हेमा समेत अन्‍य फिल्‍मी सितारों का रिकॉर्ड भी खराब

बड़े सितारों ने बहस के दौरान कोई मुद्दा नहीं उठाया, न ही किसी महत्‍वपूर्ण बिल पर चर्चा की।

बुधवार को संसद पहुंची रेखा व हेमा मालिनी। (Photo: PTI)

राज्‍यसभा की नामित सांसद और मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा बुधवार को संसद के शीतकालीन सत्र में हिस्‍सा लेने पहुंची। रेखा को अप्रैल 2012 में यूपीए सरकार के कार्यकाल में राज्‍यसभा के लिए नामित किया गया था, मगर बतौर सांसद उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। लोकसभा की वेबसाइट के मुताबिक, वर्तमान शीतकालीन सत्र से पहले रेखा की अटेंडेंस सिर्फ 5% है। उन्‍होंने अब तक एक भी सवाल नहीं पूछा और सिर्फ एक बैठक में हिस्‍सा लिया है। रेखा के अलावा बॉलीवुड के अन्‍य सितारों का भी बतौर सांसद रिकॉर्ड ठीक नहीं है। मथुरा से लोकसभा में बीजेपी सांसद हेमा मालिनी की पिछले मॉनसून सत्र तक सिर्फ 36 फीसदी उपस्थि‍ति रही है। उन्होंने केवल 10 चर्चाओं में भाग लिया है और 113 सवाल सदन में पूछे हैं। 2014 से राज्‍यसभा सदस्य मिथुन ने सदन में न तो एक भी डिबेट में हिस्सा लिया और न ही सवाल पूछा है। चंडीगढ़ से बीजेपी की सांसद किरण खेर की अटेंडेंस 85 प्रतिशत है, जो एक्टर्स से सांसद बने सभी लोगों में सबसे ज्यादा है।

खेर के बाद सबसे ज्यादा संसद सत्र में हिस्सा लेने वालों में अहमदाबाद पूर्व से बीजेपी सांसद परेश रावल, टीएमसी सांसद सताब्दी रॉय और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से आने वाले मनोज तिवारी शामिल हैं। इन सबकी हाजिरी 76 प्रतिशत है। समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य जया बच्चन की हाजिरी 74 पर्सेंट है और शत्रुघ्न सिन्हा की अटेंडेंस 68 पर्सेंट है। सिन्हा ने न तो किसी चर्चा में भाग लिया है और न ही सवाल पूछा है। सेलिब्रिटी सांसदों पर नजर डालें तो मशहूर बॉक्‍सर मैरीकॉम, रुपा गांगुली, अनु आगा जैसे सांसदों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इन बड़े सितारों ने बहस के दौरान कोई मुद्दा नहीं उठाया, न ही किसी महत्‍वपूर्ण बिल पर चर्चा की।

वीडियो देखे जानें रेखा के बारे में कुछ ऐसी बातें, जो आप नहीं जानते होंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App