ताज़ा खबर
 

कंगना ने कहा था- मैं BJP समर्थक हूं, EVM में कमल न मिला तो Shivsena को देना पड़ा था वोट, अब पत्रकार ने इसे साबित किया झूठ तो रणौत ने दी धमकी

कंगना का झूठ सामने आया, तो उन्होंने पत्रकार को न केवल माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म टि्वटर पर ब्लॉक कर दिया, बल्कि धमकी भरे सभी ट्वीट्स भी डिलीट कर लिए।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता मुंबई/नई दिल्ली | Updated: September 19, 2020 7:32 PM
Kangana Ranaut, Bollywood Actress, Shivsena, Vote, BJP, Threatनई दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान एक्ट्रेस कंगना रणौत। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः Oinam Anand)

बॉलीवुड अदाकारा कंगना रणौत ने हाल ही में ‘Times Now’ पर एक डिबेट शो में कहा था कि वह BJP समर्थक हैं। ऐसे में वह Shivsena को वोट क्यों देंगी? एक्ट्रेस ने इस दौरान मुंबई के बांद्रा में वोटिंग से जुड़ा अपना अनुभव भी साझा किया। बताया, “मुझे राजनीति समझ में नहीं आती है। मैं इस मामले में अनुभवहीन हूं। मुझे नहीं मालूम कि आखिर ये गुटबाजी (ग्रुपिज्म) क्यों होता है? पर मुझे वोटिंग के दौरान शिवसेना के चुनाव चिह्न पर बटन दबाना पड़ा था, क्योंकि तब विकल्प के तौर पर बीजेपी नहीं था। उन इलाकों में बीजेपी का घटक दल सिर्फ और सिर्फ शिवसेना ही था, इसलिए मैंने उन्हें वोट दिया और आज मेरे साथ ऐसा सलूक (पीओके वाले बयान के बाद से शिवसेना नेताओं के निशाने पर और जुबानी जंग के संदर्भ में) किया जा रहा है।”

हालांकि, कंगना के इस दावे को टीवी पत्रकार कमलेश सुतार ने गलत साबित कर दिखाया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मुझे कुछ फैक्चुअल गलती लगती है। कंगना का कहना है कि उन्हें ‘जबरन’ शिवसेना को वोट देना पड़ा था। पर महाराष्ट्र सीईओ के डेटा के मुताबिक, कंगना बांद्रा पश्चिम सीट की वोटर हैं। बीजेपी के आशीष शेलर वहां से 2019 में शिवसेना-बीजेपी के उम्मीदवार थे। लोकसभा में भी पूनम महाजन लड़ी थीं और वही जीती थीं।”

पत्रकार ने आगे यह भी कहा- अगर वह कहती हैं कि वह 2014 के बारे में बात कर रही हैं, तो फिर से भाजपा-सेना ने लोकसभा में साथ मिलकर चुनाव लड़ा। विधानसभा चुनावों में उनके पास बीजेपी को वोट देने का एक विकल्प था क्योंकि दोनों दल अलग-अलग लड़े थे। और हां, उन्होंने 2017 के बीएमसी चुनाव भी अलग-अलग लड़े थे!

कंगना का झूठ सामने आया, तो उन्होंने पत्रकार को न केवल माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म टि्वटर पर ब्लॉक कर दिया, बल्कि धमकी भरे सभी ट्वीट्स भी डिलीट कर लिए।

पत्रकार ने इसके बाद स्पष्ट किया, “अगर आप लोकसभा चुनाव की बात कर रही हैं, तब आपने खार में वोट डाला था। यह अभी भी मुंबई उत्तर मध्य क्षेत्र का हिस्सा है, जहां से पूनम महाजन बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन की उम्मीदवार थीं।” ऐसे में रणौत का दावा (शिवसेना को वोट पर मजबूर करने वाला) सच नहीं हो सकता है।

विधानसभा चुनाव की जहां तक बात है, तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस अक्टूबर 2019 में इलेक्शंस के वक्त मुंबई में नहीं थीं। अगर उन्होंने वोट डाला होता, तो यह भाजपा के एक राजनेता के लिए होता। भाजपा के आशीष शेलार बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा-शिवसेना के उम्मीदवार थे और उन्होंने सीट जीती थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 COVID-19 संकट के बीच Shramik Special Trains में सफर के दौरान 97 लोगों की गई जान- संसद में केंद्र सरकार ने किया स्वीकार
2 चीनियों को राजीव शर्मा लीक करता था गोपनीय सूचनाएं, डेढ़ साल में पाया 40 लाख रुपए, हर जानकारी पर मिलते थे हजार डॉलर: दिल्ली पुलिस
3 Indian Navy में 30 साल तक रहा ठाठ, आखिरी सफर निकला INS Viraat; रक्षा मंत्रालय बोला- पुराने पोत मरते नहीं, अमर होते हैं
IPL 2020 LIVE
X