ताज़ा खबर
 

अमिताभ बच्चन की हालत स्थिर, सलामती के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुआ ‘महामृत्युंजय जाप’

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार हो गए हैं। ट्वीट कर खुद बिग बी ने इस बात की जानकारी दी।

Coronavirus, Amitabh Bacchan, National Newsबॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन। (एजेंसी फोटो)

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बाद एश्वर्या राय बच्चन और उनकी बेटी आराध्या बच्चन की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। दोनों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए लोग अपनी शुभकामनाएं दे रहे हैं। मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट कर अमिताभ बच्चन को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। महिंद्रा ने लिखा कि ‘हम सब आपके लिए दुआ कर रहे हैं और आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है। आपके पास पहले से ही इसकी वैक्सीन है और इसका कोड नेम है बिग वी- यह आपके शरीर में पहले से मौजूद है।

देश में कोरोना वायरस की क्या है ताजा स्थिति, जानें यहां

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके मुंबई स्थित बंगले ‘जलसा’ को सैनेटाइज किया गया है और उसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है। बच्चन परिवार के बाकी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। वहीं फिल्म अभिनेत्री रेखा के बंगले में तैनात सिक्योरिटी गार्ड के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीएमसी ने रेखा के बंगले को भी सील कर दिया है। रेखा अब अपना कोरोना टेस्ट भी कराएंगी।

अमिताभ बच्चन को भी हुआ कोरोना, मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती; फैमिली-स्टाफ के भी लिए गए सैंपल

वहीं अमिताभ बच्चन ने नानावती हॉस्पिटल से दिए अपने एक संदेश में डॉक्टरों और नर्सों की तारीफ की है और लोगों से अपील की कि घबराने की जरुरत नहीं है। अमिताभ बच्चन ने कहा कि ये बुरा वक्त है, गुजर जाएगा। इससे पहले नानावती अस्पताल प्रशासन की तरफ से  अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के स्वास्थ्य को लेकर कहा गया था कि घबराने वाली कोई बात नहीं है। उनकी हालत स्थिर है। इसी बीच, बिग बी के स्वास्थ्य को लेकर राजनीति से लेकर बॉलीवुड जगत की जानी-मानी हस्तियां उनके जल्द ठीक होने की कामना करने लगीं। यही नहीं, फैंस और फॉलोअर्स ने भी कहा- सर, हम कामना करते हैं कि आप जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं। अमिताभ बच्चन मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं। बता दें कि बिग बी आखिरी बार रुपहले पर्दे पर कॉमेडी ड्रामा Gulabo Sitabo में नजर आए थे।

Live Blog

Highlights

    21:41 (IST)12 Jul 2020
    अमिताभ के ठीक होने तक जारी रहेगी पूजा

    महाकाल मंदिर के पंडित दिनेश गुरु ने कहा कि जब अमिताभ बच्चन पहले भी संकट में आये थे, तब भी इसी तरह की पूजा महाकाल मंदिर में की गई थी। गुरु ने बताया कि जब तक वे स्वस्थ नहीं हो जाते, तब तक ब्राह्मणों द्वारा महाकाल मंदिर में मंत्रोच्चार के साथ उनके ठीक होने के लिए पूजा-पाठ जारी रहेगी। अमिताभ बच्चन और उनके पुत्र अभिषेक बच्चन कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इन दोनों ने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी शनिवार को दी है। दोनों को कोरोना वायरस के हल्के लक्षण हैं और मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं।

    21:04 (IST)12 Jul 2020
    अमिताभ के स्वस्थ होने के लिए 11 पंडितों ने किया महाकाल मंदिर में ‘महामृत्युंजय जाप’

    बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (77) एवं उनके अभिनेता पुत्र अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के एक दिन बाद मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए रविवार सुबह ‘महामृत्युंजय जाप’ किया गया। महाकाल मंदिर के मुख्य पंडित दिनेश गुरु त्रिवेदी एवं रमण त्रिवेदी के नेतृत्व में 11 पंडितों ने यह जाप किया।

    20:40 (IST)12 Jul 2020
    अभी अस्पताल में ही रहेंगे अमिताभ-अभिषेक

    अभिषेक ने सिलसिलेवार ट्वीट में यह भी कहा कि वह और उनके पिता चिकित्सकों के (उन्हें घर भेजने का) निर्णय लेने तक अस्पताल में ही रहेंगे। नानावती अस्पताल में अपने पिता के साथ भर्ती अभिषेक ने कहा, ‘‘ऐश्वर्या और आराध्या की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वे घर में स्व-पृथक रहेंगे। बीएमसी ने उनकी स्थिति अपडेट की है और जरूरी जांच की जा रही हैं। मेरी मां सहित शेष परिवार की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दुआ एवं प्रार्थना करने के लिये आप सभी का शुक्रिया। ’’

    20:06 (IST)12 Jul 2020
    अमिताभ के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा हैः बीएमसी

    बीएमसी के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि नगर निकाय अधिकारी जुहू इलाके में अमिताभ के आवासीय एवं कार्यालय परिसरों को संक्रमण मुक्त कर रहे हैं। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारी ने बताया कि बच्चन परिवार के संपर्क में आये लोगों का भी पता लगाया जा रहा है। परिसरों के बाहर निरूद्ध क्षेत्र का बैनर भी लगाया जाएगा।

    19:20 (IST)12 Jul 2020
    अमिताभ बच्चन के घर में रहने वाले सभी लोग 14 दिन के लिए क्वारंटीन

    मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा था कि अमिताभ की पत्नी जया बच्चन और पुत्रवधु ऐश्वर्या की कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मेयर ने कहा था कि बच्चन का आवास अब एक निरुद्ध क्षेत्र है और उसमें रहने वाले सभी लोगों को 14 दिन के लिए पृथक कर दिया गया है।

    18:50 (IST)12 Jul 2020
    अमिताभ के चारों बंगले सील, 30 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट का इंतजार

    बीएमसी ने अभिनेता अमिताभ बच्चन के परिवार के सभी चार बंगलों - जलसा, प्रतिभा, जनक और वत्स - को सैनिटाइज करने के बाद सील कर दिया गया है। बंगले में काम करने वाले 30 लोगों का कोरोना संक्रमण टेस्ट किया गया है, रिजल्ट का इंतजार हैं।

    18:18 (IST)12 Jul 2020
    लखनऊ में अमिताभ के स्वस्थ होने के लिए अरदास

    अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गुरुद्वारा यहियागंज में उनके जल्द स्वस्थ्य होने के लिए लोगों ने अरदास की। गुरुद्वारा के सेक्रेटरी ने बताया,"आज हम सभी ने उनके लिए अरदास की कि भगवान उनको दीर्घायु बक्से और भगवान से पूरे संसार को कोरोना से बचाने के लिए भी अरदास की है।

    17:31 (IST)12 Jul 2020
    नानावती अस्पताल, बच्चन के बंगलों के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

    मुंबई पुलिस ने अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद नानावती अस्पताल और यहां जुहू स्थित उनके दो बंगलों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। अमिताभ और अभिषेक नानावती अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अमिताभ के अस्पताल में भर्ती होने की खबर के बाद कुछ लोगों ने विले पार्ले (पश्चिम) स्थित चिकित्सकीय केंद्र के बाहर एकत्र होने की कोशिश की, लेकिन उनसे वहां से जाने को कहा गया और बताया गया कि उन्हें सड़क पर खड़े होने की अनुमति नहीं है।

    16:54 (IST)12 Jul 2020
    कोविड-19: बीएमसी ने मुंबई में बच्चन के आवास, कार्यालय को किया संक्रमणमुक्त

    मुंबई नगर निगम के अधिकारी अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यहां जुहू इलाके में उनके आवासीय एवं कार्यालय परिसरों को संक्रमणमुक्त कर रहे हैं। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि बच्चन पिता-पुत्र के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है।

    16:21 (IST)12 Jul 2020
    कमल हासन ने की अमिताभ, अभिषेक के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

    अभिनेता एवं मक्कल नीधि माएम पार्टी के नेता कमल हासन ने अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस संक्रमण से जल्द उबरने की कामना की और आशा जताई कि अमिताभ ‘‘संक्रमण को शिकस्त देकर स्वस्थ होने’’ की मिसाल पेश करेंगे। हासन ने ट्वीट किया,‘‘ मैं सीनियर और जूनियर दोनों बच्चन के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

    15:30 (IST)12 Jul 2020
    नेपाल के पीएम ने की अमिताभ बच्चन के स्वस्थ होने की कामना

    नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के कोरोना संक्रमण से जल्द उबरने की कामना की है।

    15:01 (IST)12 Jul 2020
    एश्वर्या राय और बेटी आराध्या की भी कोरोना रिपोर्ट आयी पॉजिटिव

    अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बाद अब बच्चन परिवार को दो और सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए हैं। दरअसल अमिताभ बच्चन की बहू एश्वर्या बच्चन और उनकी पोती आराध्या बच्चन की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। 

    14:57 (IST)12 Jul 2020
    अमिताभ बच्चन में नहीं है कोरोना के खास लक्षण

    अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन में कोरोना वायरस एसिम्टोमैटिक है और दोनों में बीमारी के खास लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने यह जानकारी दी है।

    13:38 (IST)12 Jul 2020
    अमिताभ के कोरोना पॉजिटिव होने पर धर्मेन्द्र ने किया ट्वीट

    मशहूर फिल्म अभिनेता धर्मेन्द्र ने अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर मिलने पर ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। धर्मेंद्र ने ट्वीट में लिखा कि मुझे अपने बहादुर छोटे भाई पर यकीन है कि वह जल्द ठीक हो जाएगा।

    12:31 (IST)12 Jul 2020
    सचिन तेंदुलकर ने की अमिताभ बच्चन के स्वस्थ होने की कामना

    महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर महानायक अमिताभ बच्चन के स्वस्थ होने की कामना की। सचिन ने लिखा कि वह उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। सचिन ने एक अन्य ट्वीट में अभिषेक बच्चन को भी कोरोना से जल्द रिकवरी की कामना की।

    11:32 (IST)12 Jul 2020
    फिल्म अभिनेता अनुपम खेर की मां और भाई कोरोना पॉजिटिव

    फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने जानकारी दी है कि उनकी मां और भाई-भाभी और भतीजी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि वह और उनके भतीजे की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

    11:13 (IST)12 Jul 2020
    सोनम कपूर आहूजा और अक्षय कुमार ने अमिताभ-अभिषेक के स्वस्थ होने की कामना

    फिल्म अभिनेत्री सोनम कपूर आहूजा ने अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के स्वस्थ होने की कामना की है। सोनम ने ट्वीट कर गेट वेल सून अभिषेक लिखा है। इनके साथ ही अक्षय कुमार ने भी अभिषेक के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। 

    11:00 (IST)12 Jul 2020
    बच्चन परिवार के संपर्क में है बीएमसी

    अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही बीएमसी बच्चन परिवार के संपर्क में है। बच्चन परिवार के बंगले जलसा को सैनेटाइज कर सील कर दिया गया है। अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

    10:17 (IST)12 Jul 2020
    अभिनेत्री रेखा के बंगले में तैनात सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिला, बंगला सील

    अभिनेत्री रेखा के बंगले का सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद रेखा के बंगले को सील कर दिया गया है। रेखा भी अब अपना कोरोना टेस्ट कराएंगी। 

    09:19 (IST)12 Jul 2020
    अभिषेक बच्चन ने भी ट्वीट कर दी जानकारी

    अभिषेक बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करते हुए बताया कि मेरा और मेरे पिता का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। हम दोनों में कोरोना के हल्के लक्षण थे, जिसके बाद हम अस्पताल में भर्ती हुए हैं। हमने सभी जरुरी अथॉरिटीज को इसकी सूचना दे दी है और हमारे परिवार और स्टाफ की भी जांच की गई है। मैं अपील करता हूं कि सभी लोग शांत रहें और परेशान ना हों।

    08:56 (IST)12 Jul 2020
    सुपरस्टार महेश बाबू ने बिग बी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

    दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू ने ट्वीट कर लिखा कि 'गेट वेल सून सर, आपको जल्द स्वास्थ्य लाभ हो...। आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।'

    07:19 (IST)12 Jul 2020
    अमिताभ बच्चन की हालत स्थिर, आइसोलेशन यूनिट में हुए भर्ती

    कोरोना पॉजिटिव पाए गए अभिताभ बच्चन की हालत स्थिर है और फिलहाल उन्हें नानावती अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। अस्पताल प्रशासन की तरफ से यह जानकारी दी गई है।

    07:01 (IST)12 Jul 2020
    आराध्या की भी रिपोर्ट नेगेटिव

    देर रात अमिताभ बच्चने की पोती और अभिषेक बच्चन व ऐश्वर्य राय बच्चन की बेटी आराध्या की भी रिपोर्ट आ गई। तीनों लोगों की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। परिवार के अन्य सदस्यों और स्टॉफ की रिपोर्ट रविवार सुबह तक मिलने की संभावना है।

    06:30 (IST)12 Jul 2020
    जया बच्चन और ऐश्वर्य राय बच्चन की जांच रिपोर्ट नेगेटिव

    अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद परिवार के अन्य सदस्यों का भी परीक्षण किया गय़ा था। देर रात जया बच्चन और ऐश्वर्य राय बच्चन की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। 

    06:24 (IST)12 Jul 2020
    पं. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी उनके शीघ स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट किया, ‘‘अमिताभ बच्चन जी की जांच में कोविड-19 की पुष्टि की जानकारी मिलने पर बहुत दुख हुआ। उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रही हूं। सीनियर बच्चन जल्दी स्वस्थ हों।’’

    05:57 (IST)12 Jul 2020
    सोनम कपूर ने ट्वीट किया, ‘‘अमित अंकल शीघ्र स्वस्थ हों।

    फिल्म अभिनेत्री सोनम कपूर ने ट्वीट किया, ‘‘अमित अंकल शीघ्र स्वस्थ हों। मेरी प्रार्थनाएं आपके साथ हैं।’’ कोविड-19 संकट की शुरुआत से ही अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे हैं और महामारी के बारे में जागरूकता फैलाते रहे हैं।

    05:30 (IST)12 Jul 2020
    फिल्म जगत में बेचैनी, मम्मूटी. कुणाल और बिपाशा ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

    मलयालम अभिनेता मम्मूट्टी ने कहा, ‘‘आप शीघ्र स्वस्थ हों।’’ कुणाल कोहली ने लिखा, ‘‘ध्यान रखें सर। हम सभी आपसे प्यार करते हैं। हम आपके उस ट्वीट का इंतजार कर रहे हैं जिसमें लिखा होगा कि आप ठीक हैं और वापस घर जा रहे हैं।’’ अभिनेत्री बिपाशा बसु ने कहा कि वह अमिताभ के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हैं। दक्षिण के सुपरस्टार महेश बाबू और दुलकर सलमान के अलावा पंकज त्रिपाठी, निमरत कौर, राजकुमार राव और निर्देशक हंसल मेहता ने भी अपने संदेश में अमिताभ के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

    04:50 (IST)12 Jul 2020
    महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव मिले

    महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन दोनों ने एंटीजन टेस्ट करवाया और वे कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। जया बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन सहित परिवार के अन्य सदस्यों का भी परीक्षण किया गया था, उनके परिणाम रविवार को आएंगे। 

    02:35 (IST)12 Jul 2020
    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर बिग बी और अभिषेक के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा कि 'सबसे आकर्षक मुस्कान के साथ एक युवा, शानदार अभिनेता के लिए मेरी शुभकामनाएं। अपना ख्याल रखना प्रिय अभिषेक बच्चन और आपके पिता अमिताभ बच्चन जी भी। यकीन है कि आप दोनों जल्द ही स्वस्थ होकर घर लौटेंगे। आप दोनों मेरे दिलों में राज करते हैं।': 

    01:09 (IST)12 Jul 2020
    अभिषेक बच्चन ने ट्वीट किया, ‘‘आज मेरे पिता और मुझमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है

    अभिषेक बच्चन ने ट्वीट किया, ‘‘आज मेरे पिता और मुझमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। हम दोनों को हल्के लक्षण हैं और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमने सभी जरूरी अधिकारियों को सूचित कर दिया है और हमारे परिवार तथा सभी स्टाफ सदस्यों की जांच की जा रही है।’’

    00:32 (IST)12 Jul 2020
    अभिषेक बच्चन ने भी खुद के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की

    अमिताभ बच्चन के बाद उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने भी खुद के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की। उन्होंने भी संपर्क में आए सभी लोगों से अपनी जांच कराने का अनुरोध किया। 

    00:12 (IST)12 Jul 2020
    महानायक के कोरोना संक्रमित होने से प्रशंसक बेचैन, जल्द स्वस्थ होने की भगवान से प्रार्थना

    महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिनेता अभिषेक बच्चन के कोरोना संक्रमित होने की सूचना से प्रशंसक बेचैन हुए। लोग दोनों लोगों के जल्द स्वस्थ होने के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं। 

    23:12 (IST)11 Jul 2020
    सोशल मीडिया पर लोगों ने की बिग बी के जल्द ठीक होने की कामना

    अमिताभ बच्चन ने जैसे ही टि्वटर पर खुद के कोरोना संक्रमित पाए जाने की बात साझा की, उसके बाद राजनीतिक जगत से लेकर सिने इंडस्ट्री की हस्तियों ने उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की। फैंस और फॉलोअर्स ने भी कहा कि वे आशा करते हैं कि बिग बी जल्द स्वस्थ हों।

    23:02 (IST)11 Jul 2020
    खुद ट्वीट कर किया ऐलान- मुझे हो गया है कोरोना
    Next Stories
    1 Kerala Gold Scandal Case में सपरिवार स्वपना सुरेश ली गईं NIA हिरासत में, एक अन्य आरोपी गिरफ्तार
    2 …तब असली मुठभेड़ में चार आतंकियों को ढेर करने पर एसपी का हो गया था ट्रांसफर- ऑपरेशन में शामिल रहे पूर्व आईएएस का दावा
    3 Congress सांसदों की बैठकः राहुल गांधी फिर संभालें पार्टी की कमान- एक सुर में मीटिंग में उठी आवाज
    ये पढ़ा क्या?
    X