मध्‍य प्रदेश: धर्मांतरण के आरोप में नेत्रहीन दंपति समेत 13 लोग गिरफ्तार

मध्‍य प्रदेश के धार जिले के देहर गांव में कुछ लोगों को क्रिश्चियन बनाने के मामले में पुलिस ने की कार्रवाई। 13 पकड़े गए, चार की अब भी तलाश।

MP Satna Christian, MP Satna priest, MP Hindu conversion, Christian priest Arrest, Christian priest conversion, Christian conversion Hindu
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

मध्‍य प्रदेश पुलिस ने धर्मांतरण मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है, इनमें एक नेत्रहीन दंपति भी शामिल है। आरोप है कि ये लोग धार जिले के देहर गांव में कुछ लोगों को क्रिश्चियन बनाने का प्रयास कर रहे थे। कुक्‍शी पुलिस स्‍टेशन के अफसर ने बताया कि उन्‍हें चार और लोगों की भी तलाश है। इन लोगों ने 14 जनवरी को शंकर सिंह नाम के शख्‍स के घर पर कथित तौर पर कुछ स्‍थानीय लोगों का धर्मांतरण कराने का प्रयास किया। सभी आरोपियों पर मध्‍य प्रदेश फ्रीडम ऑफ रिलिजन एक्‍ट और आईपीसी के सेक्‍शन 153 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार लोगों में नेत्रहीन दंपति भी शामिल हैं। इनके नाम हैं- 40 वर्षीय बालू केशू और उनकी पत्‍नी भूरी। बालू को 2010 में भी धर्मांतरण के मामले में गिरफ्तार हिरासत में लिया गया था। इस संबंध में कुक्‍शी कोर्ट में मामला चल रहा है। कुक्‍शी स्‍टेशन के इन्‍चार्ज यूसी तिवारी ने ‘इंडियन एक्‍सप्रेस’ को बताया कि ये लोगों को बहला-फुसलाकर या फिर बल प्रयोग के जरिए लोगों का धर्मांतरण करा रहे थे। दूसरी ओर शंकर सिंह ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि वह निसारपुरा गांव के हिंदू संगठनों के इशारे पर कार्रवाई कर रही है। सिंह ने कहा कि पुलिस ने उनके घर में घुसकर तोड़फोड़ और महिलाओं के साथ बदसलूकी भी की।

पढें भोपाल समाचार (Bhopal News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट