ताज़ा खबर
 

काला हिरन शिकार मामला: जोधपुर कोर्ट ने सलमान, सैफ, तबू, सोनाली बेंद्रे को 25 जनवरी को पेश होने को कहा

सलमान पर आरोप था कि उन्होंने बिना लाइसेंस वाली बंदूक से काला हिरण का शिकार किया है।

Salman Khan, BlackBuck Poaching Case, 998 blackbuck poaching case, salman khan case, Chinkara poaching case, Chinkara poaching case verdict, Saif Ali Khan, Sonali Bendre, Black Buck Poaching Case, Salman Black Buck, Salman Poaching Case, Salman Khan latest news, Rajasthan Newsअदालत ने मामले में तीनों आरोपियों को नोटिस जारी किया है।

राजस्‍थान में काला हिरन शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ नोटिस जारी किया है। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान, सैफ अली खान, तबू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को 25 जनवरी को अदालत के सामने पेश होने को कहा गया है।इस केस से जुड़े दो अन्य मामलों में सलमान खान को राजस्थान हाईकोर्ट ने जुलाई 2016 में सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था जिसके खिलाफ राजस्थान सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी।

साल 1998 के काला हिरण के शिकार के  केस में सलमान खान साल 2007 में करीब एक सप्ताह तक जेल में रहे थे। सलमान पर आरोप था कि उन्होंने बिना लाइसेंस वाली बंदूक से काला हिरण का शिकार किया है। निचली अदालत ने इस मामले में दोषी करार देते हुए सलमान खान को दो अलग-अलग मामलों में क्रमश: एक और पांच साल की सजा सुनाई थी।

गौरतलब है कि सलमान खान के खिलाफ 26-27 सितंबर, 1998 में भवाद गांव में दो चिंकारा और 28-29 सितंबर, 1998 में मथानिया (घोड़ा फार्म) में एक चिंकारा के शिकार के संबंध में वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की धारा 51 के तहत मामले दर्ज किए गए थे। निचली अदालत (सीजेएम) ने उन्हें दोनों मामलों में दोषी ठहराते हुए 17 फरवरी 2006 को एक साल और 10 अप्रैल, 2006 को पांच साल के कारावास की सजा सुनाई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिग बॉस 10: वीकेंड का वार एपिसोड में सलमान खान को उनके दोस्त गोविंदा करेंगे ज्वाइन
2 दीपिका पादुकोण की हॉलीवुड फिल्म xXx का हिंदी, तमिल और तेलुगु वर्जन देरी से होगा रिलीज, जानें क्यों?
3 देखिए छोटे पर्दे की ‘चंद्रकांता’ बनने जा रहीं कृतिका कामरा की तस्‍वीरें
यह पढ़ा क्या?
X