भोपाल में प्रकाश झा पर काली स्याही फेंकी, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने ओबी वैन फोड़ दी, आश्रम 3 की शूटिंग के दौरान बड़ा विवाद

पुलिस के मुताबिक इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शूटिंग में इस्तेमाल की जा रही दर्जन भर गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। दल के लोगों ने प्रकाश झा पर स्याही भी फेंकी। कार्यकर्ताओं ने जेल परिसर के अंदर ही वेब सीरीज की टीम के कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

Ashram 3, Black ink thrown, Prakash Jha, Bhopal, Bajrang Dal activists
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने करीबन 1 घंटे तक उत्पात मचाए रखा। विरोध कर रहे लोगों को वेब सीरिज के नाम पर आपत्ति है। घटना के दौरान बॉबी देओल भी मौजूद थे।

भोपाल में प्रकाश झा की मूवी आश्रम 3 को केर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शूटिंग स्थल में जमकर तोड़फोड़ की है। शहर के पुरानी जेल में रास्ते को शूटिंग में शामिल गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की है। भीड़ ने न्यूज चैनल की यूनिट पर भी हमला किया है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने करीबन 1 घंटे तक उत्पात मचाए रखा। विरोध कर रहे लोगों को वेब सीरिज के नाम पर आपत्ति है। घटना के दौरान बॉबी देओल भी मौजूद थे।

पुलिस के मुताबिक इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शूटिंग में इस्तेमाल की जा रही दर्जन भर गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। दल के लोगों ने प्रकाश झा पर स्याही भी फेंकी। कार्यकर्ताओं ने जेल परिसर के अंदर ही वेब सीरीज की टीम के कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। वैनिटी वैन समेत 5 गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। हमले में चार से पांच कर्मचारियों को चोट लगी है। कुछ मीडियाकर्मियों से भी मारपीट की गई। घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

इस फ़िल्म की शूटिंग भोपाल के अलग अलग स्थानों पर होनी है। अभी तक वेह सीरिज की दो किश्तें आ चुकी हैं। मामले से जुड़े लोगों का कहना है कि इसमें डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम की कहानी को दर्शाया जा रहा है। इसमें मुख्य किरदार बाबी देओल ने निभाया है। इस वजह से सीरिज को हॉट माना जा रहा है। पिछली दोनों किश्तों ने धमाल मचाया है।

एक टीवी रिपोर्ट के मुताबिक, प्रकाश झा ने पुलिस में शिकायत करने से इनकार कर दिया है। वह मीडिया के सामने भी नहीं आए। विरोध करने वाले बजरंग दल के पदाधिकारियों ने प्रकाश धा पर आरोप लगाया कि वह आश्रम-3 वेब सीरीज के जरिए हिंदू धर्म को बदनाम कर रहे हैं। उन्हें फिल्म का नाम बदलना होगा, नहीं तो भोपाल में शूटिंग नहीं होने दी जाएगी।

दल के लोगों का कहना है कि प्रकाश झा ने उनकी मांग नहीं मानी तो देश भर में इसका विरोध किया जाएगा। उनका कहना है कि वह अगर इसका टाईटल चेंज कर दें तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। इससे हिंदू धर्म का अपमान हो रहा है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट