ताज़ा खबर
 

एमपी: शिवराज चौहान के काफिले पर पत्‍थरबाजी, काले झंडे दिखाए गए

शिवराज सिंह चौहान के काफिले को काले झंडे दिखाए, वहीं कुछ अज्ञात लोगों ने भीड़ में से पत्थरबाजी भी की। इस हमले में उस बस के शीशे टूट गए हैं, जिसमें शिवराज सिंह चौहान सवार थे।

शिवराज सिंह चौहान । (file pic)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के काफिले पर पत्थरबाजी की खबर आयी है। यह घटना शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान घटी। हालांकि सीएम शिवराज सिंह सुरक्षित हैं और उन्हें कोई चोट नहीं आयी है। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान आगामी विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। इसी दौरान रविवार को शिवराज सिंह चौहान की यह जन आशीर्वाद यात्रा का रथ जब सिधी जिले के चुरहट इलाके में पहुंचा तो भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने शिवराज सिंह चौहान के काफिले को काले झंडे दिखाए, वहीं कुछ अज्ञात लोगों ने भीड़ में से पत्थरबाजी भी की। इस हमले में उस बस के शीशे टूट गए हैं, जिसमें शिवराज सिंह चौहान सवार थे।

भाजपा ने इस हमले के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इस घटना को लेकर भाजपा नेता लोकेंद्र पाराशर ने ट्वीट कर कहा है कि “चुरहट में जन आशीर्वाद यात्रा को मिले अपार समर्थन से जिनकी चूलें हिल गईं। वे कायरों की तरह पथराव पर उतर आए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सकुशल हैं। पूरे प्रदेश की जनता और ईश्वर उनके साथ है। कायराना हरकत करने वालों जनता तुम्हारी कायरता का जवाब देगी।” बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 14 जुलाई से पवित्र नगरी उज्जैन से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की थी। इस यात्रा को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए शिवराज सिंह चौहान विधानसभा चुनावों से पहले राज्य की 230 सीटों का दौरा करेंगे। अपनी इस यात्रा के दौरान शिवराज सिंह चौहान करीब 700 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बहरहाल आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा और कांग्रे एक-दूसरे को पटखनी देने का कोई मौका नहीं चूकना चाहते। हाल ही में भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर ने एक जनसभा के दौरान कांग्रेस नेता और छिंदवाडा़ से सांसद कमलनाथ की जमकर तारीफ की थी। इसके बाद बाबूलाल गौर के कांग्रेस में जाने की बातें उठने लगी थीं। जब इस बारे में कमलनाथ से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह तो शिवराज सिंह चौहान को भी कांग्रेस में शामिल होने का निमंत्रण देते हैं। कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री रहते हुए मध्यप्रदेश को 4500 करोड़ रुपए जारी किए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App