ताज़ा खबर
 

रामलाल की जगह बी एल संतोष बनाए गए बीजेपी के संगठन महासचिव, अमित शाह ने दिया प्रमोशन

बीजेपी के राष्ट्रीय पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने एक पत्र जारी किया है। पत्र के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने संयुक्त महासचिव रहे बीएल संतोष को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल को वापस बुलाकर संघ के अखिल भारतीय सह-प्रमुख की बागडोर सौंपी थी।

भारतीय जनता पार्टी ने सांगठनिक स्तर  पर एक बड़ा बदलाव किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने एक पत्र जारी किया है। पत्र के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने संयुक्त महासचिव रहे बीएल संतोष को प्रमोशन देते हुए उन्हें राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। इससे पहले रामलाल इस पद पर नियुक्त थे। रामलाल को RSS के अखिल भारतीय सह-प्रमुख की बागडोर सौंपी गई है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल को वापस बुलाकर संघ के अखिल भारतीय सह-प्रमुख की बागडोर सौंपी थी। इस बदलाव को मुख्यत: रामलाल की संघ में वापसी के तौर पर देखा जा रहा है।


बता दें कि साल 2017 में रामलाल ने पीएम मोदी के नाम एक पत्र लिखते हुए अपनी उम्र का हवाला दिलाया था और कहा था कि अधिकारियों से  सलाह कर इस पद पर किसी और को नियुक्त करे। इसके अलावा उन्होंने अमित शाह से भी जीत के बाद अलग-अलग जिम्मेदारियों संभाल रहे लोगों के पद बदलने की मांग की थी। वह साल 2006 से बीजेपी में संगठन महासचिव के पद पर काबिज थे।

कौन हैं बीएल संतोष: बीएल संतोष आरएसएस प्रचारक रहे हैं और उनको चुनावी राजनीति के बारे में काफी ज्ञान है। कर्नाटक में उन्होंने काफी काम किया है। उनको दक्षिणी राज्यों में काम करने का लंबा अनुभव है। अमित शाह के इस फैसले को दक्षिण राज्यों में  बीजेपी की पकड़ मजबूत बनाने के तौर पर देखा जा रहा है। केमिकल इंजिनियरिंग में ग्रेजुएट बीएल संतोष को सांगठनिक कार्यों में निपुण माना जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सिद्धू का इस्तीफा: कैप्टन के मंत्री ने साधा निशाना तो अकाली ने कहा ‘नौटंकी’, उमर अब्दुल्ला ने भी मारा तंज
2 कांग्रेस की उम्मीद जगाने वाले बागी MLA ने फिर मारी पलटी, येदियुरप्पा के नजदीकी संग प्राइवेट प्लेन से पहुंचे मुंबई
3 Chandrayaan-2: 1000 करोड़ लागत और माइनस 130 डिग्री ठंड नहीं, यह है मिशन की सबसे बड़ी चुनौती