AIMIM प्रमुख के CAA-NRC बयान पर BKU के राकेश टिकैत का पलटवार, कहा- BJP और ओवैसी चाचा भतीजे जैसे, बोले- TV पर पूछने की क्या जरूरत?

असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को बारांबकी में एक जनसभा को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार किसान कानून की तरह CAA, NRC को वापस नहीं लेती है तो बाराबंकी को शाहीन बाग बना देंगे।

owaisi,AIMIM, rakesh tikait
बीकेयू नेता राकेश टिकैत और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी(फोटो सोर्स: PTI/फाइल)।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने लखनऊ के इकोगार्डन में आयोजित किसान महापंचायत में हिस्सा लिया। इस मौके पर उन्होंने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी द्वारा CAA और NRC पर दिए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी और ओवैसी ‘चाचा-भतीजे’ जैसे हैं।

दरअसल रविवार को बाराबंकी में ओवैसी ने CAA और NRC को लेकर कहा था, “सीएए संविधान के खिलाफ है, अगर भाजपा सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती है, तो हम सड़कों पर उतरेंगे और यहां एक और शाहीन बाग बन जाएगा।” इसपर राकेश टिकैत ने कहा कि ओवैसी और बीजेपी के बीच ‘चाचा-भतीजे’ जैसा रिश्ता है। टीवी पर बात करने की जगह वो सीधे तौर पर इस बारे में उनसे पूछ सकते हैं।

बता दें कि पीएम मोदी ने 19 नवंबर को राष्ट्र के नाम संबोधन में कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किया था। ऐसे में ओवैसी ने मांग की कृषि कानूनों की तरह केंद्र सरकार सीएए और एनआरसी को भी वापस ले।

वहीं 22 नवंबर सोमवार को लखनऊ के इकोगार्डन में किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग की। महापंचायत को लेकर उन्होंने कहा कि यह एमएसपी पर गांरटी कानून बनाने के लिए अधिकार रैली है। आगे की रणनीति को लेकर उन्होंने कहा कि, हमारा आंदोलन चलता रहेगा। पूरे देश का किसान तैयार है।

राकेश टिकैत ने मांग रखते हुए कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त किया जाए और MSP गारंटी पर क़ानून बने। उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान 750 किसानों की जान गई है, उनके परिवारों का ध्यान रखा जाए। दूध के लिए भी केंद्र की एक नीति आ रही है, हम उसके भी ख़िलाफ़ है, इसमें बीज क़ानून भी शामिल है। टिकैत ने कहा कि इन सब मुद्दों पर हम सरकार से बातचीत करना चाहते हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रत्याशी समेत अनेक लोगों पर मुकदमा
अपडेट