ताज़ा खबर
 

सुसाइड नोट में बीके बंसल ने लिखा- CBI अफसर ने दी थी पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी

16 जुलाई को सीबीआई ने बीके बंसल को मुंबई की एक कंपनी से फाइव स्टार होटल में 9 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।

Author नई दिल्ली | September 28, 2016 7:42 PM
बीके बंसल की जुलाई में ली गई तस्वीर। (Express File Photo by Praveen Khanna)

कॉरपोरेट मामलों के पूर्व महानिदेशक बीके बंसल ने मंगलवार को अपने बेटे के साथ कथित तौर पर सुसाइड कर लिया था। बंसल ने अपने सुसाइड नोट में सीबीआई अधिकारियों पर उन्हें और उनके परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। सीबीआई ने बुधवार को बताया कि उन्हें दिल्ली पुलिस की ओर से बीके बंसल का सुसाइड नोट मिल गया है। सुसाइड नोट में उन्होंने कुछ सीबीआई अधिकारियों पर परेशान करने के आरोप लगाए हैं। बंसल को रिश्वत मामले में 16 जुलाई को सीबीआई ने गिरफ्तार दिया था।

अपने सात पेज के सुसाइड नोट में बंसल ने बताया कि किसी तरह से सीबीआई की महिला अधिकारियों ने उनकी पत्नी के साथ बदसलूकी की और उनकी पिटाई की। बंसल ने साथ ही नोट में लिखा है कि एक डीआईजी रैंक के सीबीआई अधिकारी ने उन्हें गालियां दी थीं और धमकाते हुए कहा था कि वह मेरे परिवार को खत्म कर देगा। बंसल ने नोट में सीबीआई के डीआईजी रैंक के अधिकारी सहित मामले की जांच कर रहे अधिकारियों की जांच की मांग की है। सीबीआई का कहना है कि अगर सुसाइड में लगाए गए आरोप सही पाए जाते हैं तो सीबीआई अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Read Also:  वायरल हुआ बीके बंसल का ‘सुसाइड नोट’, पूर्व डीजी ने अमित शाह पर लगाए गंभीर आरोप

Read Also:  बीके बंसल और बेटे की सुसाइड के बाद सीबीआई की सफाई- हमने बंसल के बेटे से कभी तलब नहीं किया

60 वर्षीय बंसल और उनके 30 वर्षीय बेटे योगेश का शव उनके घर में पंखे से लटके हुए मिले थे। उनके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इससे पहले बंसल की पत्नी सत्यबाला और बेटी नेहा ने भी पंखे से लटकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।

बीके बंसल कारपोरेट भारतीय कॉरपोरेट विधि सेवा (आईसीएलएस) के वरिष्ठ प्रशासनिक ग्रेड के अधिकारी थे। उन्हें पिछले साल कॉरपोरेट मामलों के महानिदेशक के पद पर नियुक्‍त किया गया था। 16 जुलाई को सीबीआई ने बीके बंसल को मुंबई की एक कंपनी से फाइव स्टार होटल में 9 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने उनके अपार्टमेंट से 60 लाख रुपये नकद, 20 प्रोपर्टी के दस्‍तावेज और 60 बैंक खातों के दस्‍तावेज बरामद किए थे। उनके साथ तीन अन्य अधिकारी भी गिरफ्तार किए गए थे। बंसल सहित गिरफ्तार तीनों अधिकारी मुंबई की फार्मास्यूटिकल्स कंपनी के हाथों किए जा रहे उल्लंघन की जांच से जुड़े थे।

Read Also: रिश्वत के आरोप में फंसे बीके बंसल ने बेटे के साथ खुदकुशी की; गिरफ्तारी के बाद पत्नी-बेटी ने भी दी थी जान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App