तेजिंदर बग्गा ने फर्जी फोटो शेयर कर सुब्रमण्यम स्वामी पर लगाया विपक्ष की बैठक में शामिल होने का आरोप, बीजेपी सांसद ने की कार्रवाई की मांग

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की एक फोटो शेयर कर तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने आरोप लगाया था कि स्वामी, विपक्ष के साथ हाथ मिला लिए हैं। जांच में ये फोटो फेक निकली है। जिसके बाद स्वामी ने बग्गा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

swamy fake photo, Subramanian Swamy, BJP MP,
तेजिंदर पाल सिंह ने शेयर किया स्वामी का फेक फोटो (@TajinderBagga)

दिल्ली बीजेपी के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने एक फोटो शेयर कर अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता पर गंभीर आरोप लगा दिया है। बग्गा का कहना है कि बीजेपी के सीनियर लीडर सुब्रमण्यम स्वामी विपक्ष की मीटिंग में शामिल थे।

सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर नीतियों को लेकर अपनी ही सरकार पर हमलावर रूख अपनाते रहे हैं। चाहे वो आर्थिक नीति की बात हो या विदेश नीति की। कई बार बीजेपी सांसद के बयान, पार्टी के लिए मुश्किल खड़ा करते रहा है। इसी बीच बीजेपी युवा मोर्चा के नेशनल सेक्रेटरी तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीटर पर एक फोटो शेयर किया था, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी, गुलाम नबीं आजाद के साथ-साथ विपक्ष के कई नेताओं के साथ स्वामी दिख रहे थे।

बग्गा ने ये फोटो शेयर कर एक तरह से स्वामी पर कटाक्ष किया था। फोटो में लाल रंग के घेरे में एक आदमी की ओर इशारा करते हुए बग्गा ने कहा था कि यह स्वामी हैं और उसने आधिकारिक तौर पर विपक्ष के साथ हाथ मिला लिया है। हालांकि जब इस फोटो की जांच की गई तो ये फोटो फेक निकली।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार यह फोटो 2018 की है, जब कई बड़े विपक्षी नेता 2019 लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए मिले थे। यह तस्वीर दिसंबर 2018 में गेटी इमेज के द्वारा ली गई थी। इस मीटिंग में स्वामी शामिल नहीं हुए थे। इस फोटो को खुद राहुल गांधी ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इन फोटो में कहीं भी स्वामी नजर नहीं आ रहे हैं।

जांच में जब यह सामने आ गया कि यह फोटो फेक है, उसके बाद भी ये फोटो बग्गा के ट्विटर पर मौजूद है। उधर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बग्गा पर कार्रवाई की मांग की है। स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि क्या यह धोखाधड़ी भाजपा युवा मोर्चा के किसी सदस्य ने की थी? क्या इसके अध्यक्ष अब सदस्य के खिलाफ कार्रवाई करेंगे?

बता दें कि स्वामी जहां अपनी ही सरकार के खिलाफ कई मोर्चे पर उनकी नीतियों की आलोचना करते रहते हैं। जिससे कई बार पार्टी भी असहज हो जाती है। वहीं बग्गा अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट