ताज़ा खबर
 

BSP के पूर्व सांसद के खिलाफ शाजिया इल्मी ने दर्ज कराया उत्पीड़न का केस, आरोप- ‘कृषि कानूनों पर हो रही थी चर्चा, तब कीं आपत्तिजनक टिप्पणियां’

पुलिस अधिकारी का कहना है कि दिल्ली के वसंत कुंज में एक पार्टी के दौरान हुई यह घटना 5 फरवरी की है और एफआईआर 7 फरवरी को दर्ज कराई गई।

Shazia Ilmi, BJPभाजपा सांसद शाजिया इल्मी। (एक्सप्रेस फोटो)

दिल्ली भाजपा की उपाध्यक्ष शाजिया इल्मी ने बसपा के पूर्व सांसद अकबर अहमद ‘डंपी’ के खिलाफ दिल्ली के सीआर पार्क थाने में कथित तौर पर बद्तमीजी और उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। शाजिया का आरोप है कि बसपा सांसद ने उनसे सिगार व्यापारी चेतन सेठ द्वारा रखी गई एक पार्टी में दुर्व्यव्हार किया। डंपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (धमकाना) और 509 (महिलाओं की लज्जा का अनादर करने वाले शब्द या कार्य) के तहत केस दर्ज किया गया है।

शाजिया इल्मी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, “मैं इस मामले को उछालना नहीं चाहती। मैंने अहमद के खिलाफ बद्तमीजी और उत्पीड़न करने के लिए शिकायत की है। चेतन सेठ और उनके परिवार के लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वे लगातार मेरी तरफ अपमानजनक टिप्पणी करते रहे। वे मुझे हिंदी में ही गाली दे रहे थे। ऐसे लोग बचकर न निकल जाएं, मैं उनका उदाहरण बनाकर रहूंगी।”

बसपा सांसद ने शाजिया इल्मी की ओर से लगाए गए आरोपों पर अब तक कोई जवाब नहीं दिया है। हालांकि, दिल्ली पुलिस के डीसीपी (साउथवेस्ट) इंगित प्रताप सिंह ने कहा कि उन्हें इस बारे में शाजिया की शिकायत मिली है और जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इल्मी ने अपनी शिकायत में कहा है कि वे वसंत कुंज के चमन एस्टेट में इंगेजमेंट पार्टी में हिस्सा लेने गई थीं। यहां कई राजदूत भी मौजूद थे। शिकायत के मुताबिक, रात करीब 9.30 बजे जब वे भारत और दक्षिण अमेरिका के बीच व्यापार और कृषि कानूनों पर चर्चा कर रही थीं, तब अहमद ने प्रधानमंत्री और भाजपा के खिलाफ टिप्पणियां शुरू कर दीं। शाजिया इल्मी ने दावा किया है कि अहमद ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की, पर उन्होंने बसपा सांसद को इग्नोर कर दिया।

दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष ने शिकायत में कहा कि जब वे डिनर के लिए बैठीं, तब भी अहमद उन पर अभद्र टिप्पणी कर रहे थे। हालांकि, रात 11 बजे के आसपास बसपा के पूर्व सांसद जुबानी तौर पर आक्रामक हो गए और दूसरी टेबल पर बैठकर चिल्लाने लगे। शाजिया ने पुलिस को बताया कि वे इस अपमान के बाद रोने लगीं और आसपास बैठे विदेशी अधिकारी भी इस घटना से चकित थे। बाद में उन्होंने चितरंजन पार्क पुलिस स्टेशन में अहमद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस अधिकारी का कहना है कि यह घटना 5 फरवरी की है और एफआईआर 7 फरवरी को दर्ज कराई गई।

इस बीच पार्टी का आयोजन करने वाले चेतन सेठ ने कहा कि इस केस में कुछ भी नहीं है। इल्मी इस घटना को लेकर दुखी थीं और उन्होंने अगले दिन शिकायत की। मैंने उनसे बात की और पुलिस ने मुझसे भी सवाल-जवाब किए। मैंने उन्हें बताया कि यह एक प्राइवेट पार्टी थी और इसमें दोनों के बीच कुछ चर्चा के बाद बहस हो गई। अकबर ने इस मामले में माफी मांग ली है और शाजिया अपना केस वापस ले लेंगी।

बता दें कि अकबर अहमद (72) उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से दो बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं। पहले वे 1998 में और दूसरी बार 2008 में सांसद चुने गए थे। एसएचओ अजय नेगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को चिट्ठी लिखकर इस मामले को क्राइम ब्रांच ट्रांसफर करने की मांग की है।

Next Stories
1 तेल के दाम और दाढ़ी में फर्क होता है साहेब, लगातार बढ़ाए जा रहे हो, वायरल हो रहा तेज प्रताप का ट्वीट
2 सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन नहीं बल्कि भू-माफियाओं का आंदोलन है- डिबेट में लेखिका के बिगड़े बोल
3 पूर्व RSS प्रमुख की तारीफ में संस्कृति मंत्रालय का ट्वीट, पूर्व सचिव बोले- शर्म से झुक गया सिर, गांधी के स्वतंत्रता संग्राम के विरोधी थे गोलवलकर और संघ
ये पढ़ा क्या?
X