ताज़ा खबर
 

हरियाणा में खतरे में है भाजपा सरकार? जजपा ने कहा- MSP पर आंच आई तो उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला दे देंगे इस्तीफा’

जजपा नेता अजय चौटाला का बयान- जब पीएम मोदी लगातार कह रहे हैं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) जारी रहेगा, तो कानून में उस एक लाइन लिखने में क्या दिक्कत है।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: December 3, 2020 9:52 AM
Farm Laws, Farmers Protest, JJPहरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ जजपा नेता और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला।

कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच आज बातचीत होनी है। इस दौर की बातचीत को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि इससे किसान आंदोलन के आगे की पृष्ठभूमि साफ होगी। इस बीच हरियाणा में भाजपा के साथ सरकार में शामिल जजपा ने साफ किया है कि अगर नए कानून से किसानों की MSP पर आंच आती है, तो उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला तुरंत इस्तीफा दे देंगे।

बता दें कि 90 विधानसभा सीटों वाले हरियाणा में जहां भाजपा के पास 40, वहीं जजपा के पास 10 सीटें हैं। इसके अलावा कांग्रेस के पास 31 सीटें हैं। यानी जजपा एक तरह से किंगमेकर की भूमिका में है। इस लिहाज से जजपा की यह धमकी भाजपा के लिए काफी गंभीर हो सकती है। बता दें कि एक दिन पहले ही दुष्यंत चौटाला के छोटे भाई दिग्विजय चौटाला ने कहा था कि पार्टी का अगला कदम 3 दिसंबर को होने वाली मीटिंग के बाद तय होगा।

MSP पर कानून में एक लाइन जोड़ने में दिक्कत क्या है?: इससे पहले जजपा नेता और पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला ने कहा था कि केन्द्र को प्रदर्शन कर रहे किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर लिखित आश्वासन देने में कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा था कि जब केंद्रीय कृषि मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार कह रहे हैं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) जारी रहेगा, तो कानून में उस एक लाइन लिखने में क्या दिक्कत है।

निर्दलीय विधायक दे चुके हैं भाजपा-जजपा सरकार से इस्तीफा: गौरतलब है कि दादरी विधासभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार को ”किसान विरोधी” बताते हुए मंगलवार को उससे समर्थन वापस ले लिया था। सांगवान ने कहा था कि ये सरकार किसानों के साथ हमदर्दी रखने के बजाय उन्हें रोकने के लिए पानी की बौछार, आंसू गैस के गोले जैसे सभी उपायों का इस्तेमाल कर रही है। मैं ऐसी सरकार को अपना समर्थन जारी नहीं रख सकता हूं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MDH owner Mahashay Dharampal News Updates: तांगे वाले से मसाला किंग बने महाशय धर्मपाल गुलाटी नहीं रहे, कोरोना को हराने के बाद हारी ज़िंदगी की जंग
2 Covid-19 Vaccine HIGHLIGHTS: भारतीय वैक्सीन में दुनिया की दिलचस्पी, COVAXIN की तैयारी देखने के लिए 80 देशों के राजनयिक करेंगे भारत बायोटेक का दौरा
3 किसान नेताओं की सरकार के साथ बैठक खत्म, कई मुद्दों पर सरकार ने दिया विचार का आश्वासन, 5 दिसंबर को फिर होगी चर्चा
ये पढ़ा क्या?
X