ताज़ा खबर
 

गुजरात विधानसभा चुनाव: बीजेपी का कैंपेन वीडियो हुआ वायरल, पार्टी ने दिखाया ‘विकास’ का चेहरा

गुजरात में पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर और दूसरे चरण का 14 दिसंबर को होगा। नतीजों का एेलान 18 दिसंबर को किया जाएगा।
यह वीडियो ट्विटर पर खूब वायरल हो रहा है। फोटो-ट्विटर

चुनाव आयोग द्वारा गुजरात विधानसभा चुनावों की तारीखों के एेलान के बाद राजनीतिक गलियारों में हर दिन कुछ न कुछ नया हो रहा है। बीजेपी ने बुधवार को गुजरात चुनाव के लिए अपना कैंपेन वीडियो रिलीज कर दिया। यह ट्विटर पर वायरल हो गया है। इस कैंपेन वीडियो में पीएम नरेंद्र मोदी के बड़े नीतिगत फैसलों जैसे नोटबंदी, स्टार्टअप इंडिया और जनधन योजना पर फोकस किया गया है। वहीं सोनिया गांधी-राहुल गांधी, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, लालू यादव और तेजस्वी यादव की  वंशवाद राजनीति पर कटाक्ष किया गया है। साथ ही यह भी बताया गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी कैसे न्यू इंडिया का निर्माण कर रहे हैं। मैं हूं विकास, मैं हूं गुजरात शीर्षक से यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है। राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच चुनावी टकराव की जमीन तैयार हो चुकी है। गुजरात में दो चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर और दूसरे चरण का 14 दिसंबर को होगा। नतीजों का एेलान 18 दिसंबर को किया जाएगा।

पहले चरण में कुल 189 सीटों में 89 सीटों पर वोटिंग होगी, जिसमें 33 में से 19 जिले शामिल होंगे। दूसरे चरण की नोटिफिकेशन 20 नवंबर को जारी की जाएगी, जिसमें बाकी बचे 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान होगा। पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 21 नवंबर है। 24 नवंबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। दूसरे चरण के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन 27 नवंबर तक दायर कर सकते हैं और नाम 30 नवंबर तक वापस ले सकते हैं। इस बार गुजरात में ईवीएम मशीनों के साथ वीवीपीएटी तकनीक भी जोड़ी गई है।

देखें वीडियो ः

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.