ताज़ा खबर
 

लग्जरी होटल में लंच पर मिले देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत, BJP बोली- कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई

संजय राउत पिछले साल विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता बंटवारे के फार्मूले को लेकर भाजपा विरोधी रुख के लिए सुर्खियों में थे।

Devendra Fadnavisशिवसेना नेता संजय राउत और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस। (पीटीआई)

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत की शनिवार को मुलाकात हुई। इसके बाद महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया। राउत ने यहां उपनगर स्थित एक लग्जरी होटल में लंच पर फडणवीस से मुलाकात की। महाराष्ट्र में शिवसेना की कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन की सरकार बनने के बाद संभवत: दोनों नेताओ के बीच यह पहली मुलाकात है।

राउत पिछले साल विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता बंटवारे के फार्मूले को लेकर भाजपा विरोधी रुख के लिए सुर्खियों में थे। हालांकि दोनों नेताओं की मुलाकात पर महाराष्ट्र भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि इस मुलाकात के कोई राजनीतिक मायने नहीं है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘राउत ने (शिवसेना के मुखपत्र) सामना के लिए फडणवीस का साक्षात्कार लेने की इच्छा व्यक्त की थी और इसी बारे में चर्चा करने के लिए यह मुलाकात हुई थी।’ प्रवक्ता ने कहा, ‘फडणवीस ने राउत से कहा है कि वह बिहार में चुनाव प्रचार करके लौटने के बाद उन्हें साक्षात्कार देंगे। इस भेंट का कोई राजनीतिक संदर्भ नहीं है।’

फिलहाल फडणवीस का फोकस बिहार विधानसभा चुनाव 2020 पर है। बिहार चुनाव के लिए भाजपा ने देवेंद्र फडणवीस को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। बिहार चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान भी कर दिया गया है और 10 नवंबर को नतीजे आने हैं।

उल्लेखनीय है कि शिवसेना और भाजपा ने पिछले साल विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा था, लेकिन चुनाव के बाद सत्ता में साझेदारी को लेकर उद्धव ठाकरे नीत पार्टी भाजपा का साथ छोड़ गई थी और एनसीपी तथा कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना ली थी। (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘ब्राह्मण विरोधी’ FB पोस्ट पर दलित वकील की हत्या! आरोपी ने पहले चेताया था- खुल कर मत लिखो ऐसे, अरेस्ट
2 कृषि बिलः ‘कड़वे अनुभव से खौफजदा है किसान’, बोले पी साईनाथ- 2014 से पहले वादा था MSP पर, मगर पलटी मोदी सरकार
3 यस बैंक मामला: राणा कपूर पर ED की नकेल, लंदन में 127 करोड़ रुपये का फ्लैट अटैच किया
IPL 2020 LIVE
X