ताज़ा खबर
 

BJP की वेबसाइट हैक कर पीएम मोदी के लिए लिखे अपशब्द! पाकिस्तानी हैकर्स की नई करतूत

वेबसाइट पर लिखा गया, 'मैं बहुत झूठ बोल सकता हूं, क्या मुझे भी अभिनंदन की तरह 'वीर चक्र' मिल सकता है।'

प्रतीकात्मक तस्वीर।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली यूनिट की वेबसाइट शनिवार (2 नंवबर, 2019) को संदिग्ध पाकिस्तानी हैकरों द्वारा हैक कर ली गई। वेबसाइट हैक करने के बाद हैकर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का भी इस्तेमाल किया। मुहम्मद बिलाल टीम (PCE) हैकर्स नाम के ग्रुप ने वेबसाइट हैक करने का दावा है। इसके साथ ही वेबसाइट पर लिखा गया, ‘मैं बहुत झूठ बोल सकता हूं, क्या मुझे भी अभिनंदन की तरह ‘वीर चक्र’ मिल सकता है।’ वेब पेज की स्क्रीन पर एक ईमेल आईडी catch.if.you.can@hotmail.com भी नजर आई। इसके साथ हैकर्स ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की छेड़छाड़ की गई तस्वीर भी पोस्ट की। कुछ पुलिसकर्मियों की तस्वीरें पोस्ट कर लिखा गया, ’27 फरवरी याद है ना?’

हैकरों ने एक और पोस्ट शेयर की, जिसमें लिखा गया, ‘फिल्म बनाओ…लड़ना तुम्हारे बस की बात नहीं#27फरवरी2019।’ बता दें ये 27 फरवरी को पाकिस्तानी सेना द्वारा मिग फाइटर प्लेन गिराने के संदर्भ में था। ऐसा तब हुआ जब भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान भारतीय वायु क्षेत्र का उल्लंघन करने पर पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों का पीछा कर रहे थे। इस दौरान अभिनंदन ने मिग को उड़ाते हुए एक पाकिस्तानी F-16 को हवाई लड़ाई में मार गिराया। हालांकि जब उनके विमान को दुश्मनों ने गिराया तब वो पाकिस्तानी सीमा क्षेत्र में जा गिरे। उन्हें पाकिस्तानी सैनिकों ने हिरासत में लिया।

BJP वेबसाइट हैक करने के बाद हैकर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का भी इस्तेमाल किया। (ट्विटर)

हालांकि भारत सरकार के दबाव में पाकिस्तान को अभिनंदन को रिहा करना पड़ा। पाकिस्तानी वायु सेना के खिलाफ शौर्य दिखाने के चलते अभिनंदन को अगस्त 2019 में वीर चक्र से नवाजा गया। बता दें कि इससे पहले भी इसी साल मई में दिल्ली भाजपा यूनिट की वेबसाइट हैक कर ली गई और बीफ की डिश के फोटो शेयर कर दिए गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘पुलिसवालों को पीट रहे थे वकील, जान बचाने के लिए बंद करना पड़ा दरवाजा’, DCP ने सुनाई तीस हजारी कोर्ट में हिंसा की कहानी
2 WhatsApp Snooping Case: सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- इजरायली सॉफ्टवेयर से जासूसी कराना शर्मनाक
3 सोनिया-राहुल और प्रियंका गांधी एक साथ बोलेंगे मोदी सरकार पर हमला, कांग्रेस करने जा रही केंद्र के खिलाफ विशाल रैली