ताज़ा खबर
 

80% घरों में टंगे स्वामी विवेकानंद का फोटो, तो 30 साल सत्ता में राज कर सकती है BJP- त्रिपुरा CM का बयान

इससे पहले, देब ने कोविड-19 के मरीजों को मानसिक रूप से मजबूत और प्रेरित करने के लिए स्वामी विवेकानंद पर लिखी गईं किताबें बांटी थीं।

Author अगरतला | Updated: October 9, 2020 2:36 PM
Biplab Kumar Deb, CM, BJP, Tripura, Swami Vivekanandaत्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब। (फाइल फोटोः फेसबुक)

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में 80 प्रतिशत घरों में अगर स्वामी विवेकानंद की तस्वीरें हों तो भाजपा सरकार यहां अगले तीन दशक तक सत्ता में रह सकती है।

पार्टी की इकाई ‘भाजपा महिला मोर्चा’ के सदस्यों को संबोधित करते हुए देब ने कार्यकर्ताओं से स्वीमा विवेकानंद के संदेशों का प्रसार करने और राज्य में लोगों को प्रोत्साहत करने के लिए उनकी तस्वीरें बांटने को कहा।

देब ने कहा, ‘‘ मैंने देखा है, यहां तक की मेरे गांव में भी लोगों ने कम्युनिस्ट नेता ज्योति बसु, जोसफ स्टालिन, माओ जेडोंग की तस्वीरें घरों में लगा रखी हैं। क्या हम स्वामी विवेकानंद की तस्वीर नहीं लगा सकते? हमारी पार्टी हमारी विचारधाराओं और संस्कारों को कायम रखेगी। अगर त्रिपुरा के 80 प्रतिशत घरों में स्वामी विवेकानंद की तस्वीरें हो तो, यह सरकार अगले 30-35 साल तक सत्ता में रह सकती है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि कम बोलें, शांत रहें और काम पर ध्यान केन्द्रित करें। ज्यादा बोलने से हमारी ऊर्जा नष्ट हो जाती है। इसलिए हमें हमारी ऊर्जा बर्बाद नहीं करनी चाहिए।’’

उन्होंने महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं से लोगों के बीच भारत की संस्कृति का प्रचार करने को भी कहा। इससे पहले, देब ने कोविड-19 के मरीजों को मानसिक रूप से मजबूत और प्रेरित करने के लिए स्वामी विवेकानंद पर लिखी गईं किताबें बांटी थीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Nirmal Lottery NR-193 Today Results announced: यहां चेक करें विजेताओं की सूची, पहला इनाम 70 लाख रुपये
2 हाथरस कांडः आरोपी का दावा- दलित पीड़िता को परिजन ने उतारा मौत के घाट, भड़के जावेद अख्तर बोले- क्या उसने मारते देखा था? हुए ट्रोल
3 Fodder Scam: चाईबासा ट्रेजरी केस में लालू प्रसाद यादव को बेल, पर फिलहाल काटनी पड़ेगी जेल
ये पढ़ा क्या?
X