ताज़ा खबर
 

बिहार में बदलाव के पक्ष में हवा: कलराज मिश्र

कलराज मिश्र का दावा है कि बिहार में इस बार सरकार भाजपा की ही बनेगी। सूबे के लोग बदलाव चाहते हैं। वे जात-पात की राजनीति से ऊब चुके हैं..

Author नई दिल्ली | Published on: October 29, 2015 12:58 AM
(भाजपा)

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र का दावा है कि बिहार में इस बार सरकार भाजपा की ही बनेगी। सूबे के लोग बदलाव चाहते हैं। वे जात-पात की राजनीति से ऊब चुके हैं। उन्हें अब विकास चाहिए। वे और ज्यादा दिन तक पिछड़े रहना नहीं चाहते। इसलिए बदलाव के पक्ष में हवा चल रही है।

जनसत्ता से बातचीत में मिश्र ने कहा कि नीतीश कुमार ने लालू यादव से गठबंधन कर उसी जंगलराज के पक्ष में अपनी सहमति दे डाली है, जिसका विरोध कर उन्होंने लगातार दो बार विधानसभा चुनाव जीता था। आरक्षण की समीक्षा संबंधी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान से भाजपा को किसी तरह का नुकसान पहुंचने की अटकलों को कलराज मिश्र सिरे से खारिज करते हैं। उनका कहना था कि भाजपा सामाजिक समरसता में भरोसा रखती है। प्रधानमंत्री खुद साफ कर चुके हैं कि उनके रहते आरक्षण खत्म नहीं हो सकता। खुद मोहन भागवत भी स्पष्ट कर चुके हैं कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। उन्होंने आरक्षण खत्म करने की बात कभी कही ही नहीं।

बिहार में विकास की बात तो मोदी की तरह ही नीतीश कुमार भी कर रहे हैं। फिर सूबे के लोग भाजपा को ही समर्थन क्यों देंगे? इस सवाल पर कलराज मिश्र बोले कि नीतीश ने लालू और कांग्रेस से हाथ मिलाकर अपनी साख गंवा दी है। वे राम मनोहर लोहिया का अनुयायी होने का दम भरते रहे हैं। लेकिन लोहिया ने तो सारी उम्र कांग्रेस का विरोध किया था। नीतीश तो कांग्रेस की गोद में बैठ गए हैं। बची-खुची कसर उन्होंने लालू यादव से हाथ मिलाकर पूरी कर दी है। भ्रष्टाचार के लिए अदालत से दोषी ठहराए जा चुके लालू यादव की मेहरबानी पर टिका कोई व्यक्ति भ्रष्टाचार का विरोध करने की हिम्मत भी नहीं कर सकेगा।

भाजपा की निश्चित जीत का दावा करते हुए मिश्र ने कहा कि बिहार के बाद उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में भी अपनी सरकार बनाएगी। कांगे्रस वहां मृत है तो सपा और बसपा की कार्यप्रणाली से लोग तंग आ चुके हैं। ऐसे में विकल्प भाजपा ही है। लोकसभा चुनाव में सूबे के लोगों ने 73 सीटें देकर साफ कर दिया था कि उन्हें भाजपा की नीति और नीयत दोनों पर भरोसा है। हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में भी भाजपा अपनी सरकारें बनाकर साबित कर चुकी है कि देश की जनता का नरेंद्र मोदी में पूरा भरोसा है।

क्या उत्तर प्रदेश में सरकार बनने की सूरत में वे मुख्यमंत्री पद का दावा करेंगे। जवाब में कलराज मिश्र ने कहा कि उन्हें सत्ता का लालच कभी रहा ही नहीं। वे तो पार्टी के अनुशासित कार्यकर्ता हैं। पार्टी जो दायित्व सौंपती है, उसे ही संभालकर वे संतुष्टि महसूस करते हैं।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X