ताज़ा खबर
 

बंगाल में भाजपा को मुश्किल होगी, डिबेट में बोले पत्रकार आशुतोष- जो फॉर्मूला केंद्र में मोदी के लिए वहीं बंगाल में ममता के लिए है

कांग्रेस पार्टी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल में कांग्रेस की हालत पिछले बार से भी खराब है। पिछले चुनाव में उसे  44 सीट मिल भी गए थे लेकिन इस बार ये संभावना नहीं दिख रही है।

ashutosh, covidपत्रकार आशुतोष। (फाइल फोटो, सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर न्यूज 24 पर एक शो में पत्रकार आशुतोष ने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी के पास ममता बनर्जी के टक्कर का कोई नेता नहीं है। उन्होने कहा कि जो फॉर्मूला केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए है वहीं बंगाल में ममता बनर्जी के लिए है। बीजेपी के पास कोई भी ऐसा चेहरा नहीं है जो ममता बनर्जी को चुनौती दें।

आशुतोष ने कहा कि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी में कौन नेता हैं जो ममता को टक्कर दे सकते हैं? दिलीप घोष दे सकते हैं? ये ऐसे नेता हैं जो अपना चुनाव क्षेत्र भी अपने दम पर नहीं जीत सकते हैं। इनकी पूरी कोशिश है कि नरेंद्र मोदी आएंगे तो चुनाव जीतेंगे। लेकिन नरेंद्र मोदी बंगाल में मुख्यमंत्री बनने तो जाएंगे नहीं। ऐसे हालत में जो फॉर्मूला केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए है वहीं बंगाल में ममता बनर्जी के लिए है। बीजेपी यह साबित नहीं कर पाएगी कि नरेंद्र मोदी बंगाल मे मुख्यमंत्री बनेंगे।

आशुतोष ने कहा कि भारत की जीडीपी लगातार नीचे की तरफ जा रही है। नीति आयोग ने भी माना है कि देश में क्रेडिट क्राइसिस देखने को मिल रही है। फिर आप विकास की बात कैसे कर सकते हैं। देश में बेरोजगारी दर काफी अधिक है। अगर ममता बनर्जी ने आंकड़ा बंगाल की जनता को दे दिया तो बीजेपी को नुकसान होगा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए सबसे अच्छी रणनीति है कि वो हिंदु-मुसलमान पर बात करें। उस मुद्दे पर ममता बनर्जी को डिफेंड करना पड़ जाएगा। कांग्रेस पार्टी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल में कांग्रेस की हालत पिछले बार से भी खराब है। पिछले चुनाव में उसे  44 सीट मिल भी गए थे लेकिन इस बार ये संभावना नहीं दिख रही है।

आशुतोष ने कहा कि राहुल गांधी को प्रयास असम में करना चाहिए वहां पर कांग्रेस और बीजेपी गठबंधन के बीच बराबर की लड़ाई है। पश्चिम बंगाल में अगर वो अपनी उर्जा लगाते हैं तो उन्हें कोई फायदा नहीं होने वाला है। बंगाल में टीएसमी और बीजेपी के बीच ही मुकाबला है।

Next Stories
1 विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी, सब आ रहे हैं भारत- सदन में बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
2 सीएम योगी से मिले अक्षय कुमार, अयोध्या जाकर बोले- मेरे लिए बड़ा दिन, भगवान राम का आशीर्वाद मिला
3 असम: भाजपा में कलह, पूर्व डिप्टी स्पीकर सहित 15 नेता निष्कासित, लड़ रहे निर्दलीय चुनाव
CSK vs DC Live
X