ताज़ा खबर
 

विज्ञापन विवाद: भाजपा ने कहा, केजरीवाल अपनी मर्यादाएँ न लांघें

दिल्ली की केजरीवाल सरकार की ओर से जारी विज्ञापनों से राजधानी में राजनीतिक माहौल गरमा गया है। दिल्ली भाजपा के प्रभारी श्याम जाजू एंव प्रदेशाध्यक्ष सतीश..

Author July 21, 2015 10:45 PM

दिल्ली की केजरीवाल सरकार की ओर से जारी विज्ञापनों से राजधानी में राजनीतिक माहौल गरमा गया है। दिल्ली भाजपा के प्रभारी श्याम जाजू एंव प्रदेशाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने केजरीवाल से साफ तौर पर अपनी मर्यादाएँ पार नहीं करने को कह दिया है। हाल ही में दिल्ली में 19 साल की एक लड़की की नृशंस हत्या को लेकर सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करने वाला एक ऑडियो क्लिप डालने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने लोगों में वही संदेश देने के लिए रेडियो और अखबारों में विज्ञापन दिया।

दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी प्रमुख अखबारों और एफएम रेडियो चैनल में यह विज्ञापन दिया है।दिल्ली सरकार ने प्रचार मकसदों के लिए बजट में 526 करोड़ रुपए आवंटित किया हैं। आज प्रकाशित किए गए विज्ञापन में दो पत्र हैं जिनमें कल जारी किए गए ऑडियो क्लिप की तरह ही मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राजधानी की बिगड़ती विधि व्यवस्था की स्थिति पर ध्यान देने के लिए हर हफ्ते कम से कम एक घंटे का समय निकालने की अपील की है।

एक पत्र में की गयी असाधारण अपील में केजरीवाल ने लोगों से ‘मूक दर्शक’ बने रहने की बजाए महिलाओं पर हिंसा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की है। पत्र में साथ ही कहा कि अनियंत्रित शक्तियों के साथ दिल्ली पुलिस ‘पूरी तरह गैरजिम्मेदार’ बन गयी है। केजरीवाल ने पिछले हफ्ते आनंद पर्वत इलाके में हुई 19 साल की एक लड़की की नृशंस हत्या का सदंर्भ देते हुए शहर में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में नाकाम रहने के लिए दिल्ली पुलिस की आलोचना की।

प्रधानमंत्री के नाम लिखे दूसरे पत्र में मुख्यमंत्री ने दिल्ली पुलिस का नियंत्रण दिल्ली सरकार के हाथ में देने की अपनी पार्टी की मांग दोहरायी। उन्होंने विधि व्यवस्था की स्थिति सुधारने के लिए मोदी के हस्तक्षेप की भी मांग की। केजरीवाल ने कहा कि वे प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर अपील करना चाहतें हैं कि ‘सर, आपको पता है कि दिल्ली सरकार का दिल्ली पुलिस पर कोई नियंत्रण नहीं है। कानूनी रूप से दिल्ली पुलिस सीधे आपके अधीन आती है और आप उसे समय नहीं दे पा रहे।’’

उन्होंने मोदी से कहा कि वे प्रधानमंत्री हैं और उनकों पूरा देश संभालना होता है।दिल्ली पुलिस ‘निरंकुश’ हो गयी है। उसके पास अनियंत्रित शक्ति है और उसपर किसी का नियंत्रण नहीं है।मुख्यमंत्री ने साथ ही मोदी से दिल्ली में विधि व्यवस्था के लिए हर हफ्ते कम से कम एक घंटा निकालने की अपील की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App