scorecardresearch

राहुल गांधी पीएम नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी TRP, उन्हें हीरो बनाने में जुटी बीजेपी: ममता बनर्जी

Mamata Banerjee ने कहा कि यह कांग्रेस ही है जो बीजेपी के सामने झुकती है। कांग्रेस, सीपीएम और बीजेपी अल्पसंख्यकों को तृणमूल के खिलाफ भड़का रहे हैं।

mamata banerjee, mamata banerjee news, mamata banerjee twitter
Mamata Banerjee ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है (ANI Image)

Rahul Gandhi News: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस पार्टी के बीच आपस में चल रही प्रतिस्पर्धा से पूरा देश वाकिफ है। अब एकबार फिर से ममता ‘दीदी’ ने राहुल गांधी पर बड़ा प्रहार किया है। अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी की एक इंटरनल मीटिंग में राहुल गांधी के खिलाफ बड़ा हमला बोला है।

एनडीटीवी सूत्रों की मानें तो ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी की एक मीटिंग में कहा कि अगर राहुल गांधी विपक्ष का चेहरा हैं तो कोई भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीको टारगेट नहीं कर पाएगा। सूत्रों ने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि राहुल गांधी पीएम मोदी की सबसे बड़ी टीआरपी हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी जानबूझकर संसद को नहीं चलने दे रही क्योंकि वो चाहते हैं कि राहुल गांधी नेता बनें… बीजेपी राहुल गांधी को एक हीरो बनाने में लगी है।

मुर्शिदाबाद में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम को कोलकाता से वर्चुअली संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस ही है जो बीजेपी के सामने झुकती है। कांग्रेस, सीपीएम और बीजेपी अल्पसंख्यकों को तृणमूल के खिलाफ भड़का रहे हैं।

बता दें कि हाल ही में हुए उपचुनाव में टीएमसी को एक अल्पसंख्य बाहुल्य सीट पर झटका लगा था। यहां कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। इससे पहले टीएमसी के सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा था कि राहुल गांधी के विपक्ष का चेहरा होने से बीजेपी को फायदा होता है।

कई सालों से जारी है दीदी-कांग्रेस का ‘अदावत’

पिछले कई सालों को कांग्रेस और टीएमसी को आमने-सामने देखा जा सकात है। कांग्रेस लगातार टीएमसी पर बंगाल और नॉर्थ ईस्ट में नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाती रही है। नॉर्थ ईस्ट में कांग्रेस पार्टी हाल ही में हुए तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव बुरी तरह से हारी है। नॉर्थ ईस्ट में राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के समय कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला बोला था।

बात अगर पश्चिम बंगाल की करेंत तो यहां अधीर रंजन चौधरी टीएमसी पर लगातार प्रहार कर रहे हैं। अब मुर्शिदाबाद में कांग्रेस की जीत और टीएमसी की हार के बाद से दोनों दलों में शत्रुता और ज्यादा बढ़ी मालुम पड़ती है। 2024 में बीजेपी को रोकने के लिए दोनों दलों के बीच की बातचीत खत्म हो चुकी है। ‘दीदी’ का कहना है कि वो अकेले चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कांग्रेस से किसी भी बातचीत से इनकार किया है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-03-2023 at 12:50 IST
अपडेट