ताज़ा खबर
 

कांग्रेस के ‘नवाज शरीफ’ हैं चिदम्बरम, विदेशी संपत्ति केस बीजेपी ने साधा निशाना

सीतारमण ने कहा कि आयकर विभाग के अनुमान के मुताबिक चिदंबरम और उनके परिवार के 14 देशों में 21 बैंक खाते हैं, जिनमें 3 अरब डॉलर के करीब संपत्ति जमा हो सकती है।

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम। (express photo)

भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को कांग्रेस पार्टी का ‘नवाज शरीफ’ करार दिया है। भाजपा नेता और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को चिदंबरम पर तीखा प्रहार किया और चिदंबरम और उनके परिवार द्वारा अपनी विदेशी संपत्ति का खुलासा नहीं करने का आरोप लगाया। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी विदेश में संपत्ति इकट्ठा करने के आरोपो में अपना पद गंवा चुके हैं। कांग्रेस को कटघरे में खड़ा करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि चिदंबरम द्वारा की गई आर्थिक अनियिमित्ता उनकी पार्टी को भी नहीं दिखाई दी। सीतारमण ने कहा कि क्या राहुल गांधी अब इस मामले की जांच कराएंगे?

रक्षा मंत्री ने कहा कि चिदंबरम ने विदेशों में की गई अपनी इन्वेस्टमेंट का इन्कम टैक्स अथॉरिटी के सामने खुलासा नहीं किया था। इस तरह उन्होंने काले धन कानून का उल्लंघन किया है, जो कि मोदी सरकार द्वारा काले धन पर कारवाई के लिए लाया गया था, ताकि ऐसे भारतीयों पर मुकदमा चलाया जा सके, जो गुपचुप तरीके से विदेशों में धन जमा करते हैं। सीतारमण ने कहा कि आयकर विभाग के अनुमान के मुताबिक चिदंबरम और उनके परिवार के 14 देशों में 21 बैंक खाते हैं, जिनमें 3 अरब डॉलर के करीब संपत्ति जमा हो सकती है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि शायद यही कारण है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद मनमोहन सरकार ने काले धन की जांच के लिए बनायी जाने वाली स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम बनाने से कदम पीछे खींच लिए थे!

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को आयकर विभाग ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ चेन्नई की स्पेशल कोर्ट में 4 आपराधिक शिकायतें दर्ज करायी हैं। ये शिकायतें धारा 50 में काला धन कानून के तहत दर्ज करायी गई हैं। चिदंबरम उनकी पत्नी नलिनी, बेटे कार्ती और बहु श्रीनिधी पर आरोप हैं कि उन्होंने 5.37 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति, ब्रिटेन में 80 लाख की संपत्ति और अमेरिका में 3.28 करोड़ रुपए की संपत्ति का खुलासा नहीं किया था। हालांकि पी. चिदंबरम ने भाजपा के इन आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है। उनका दावा है उन्होंने अपनी सारी संपत्ति का उल्लेख अपने टैक्स रिटर्न में किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शरद यादव की चेतावनी- भूल-सुधार कर लो, वरना एकजुट न होनेवालों को बीजेपी सिखाएगी सबक
2 कर्नाटक के बाद मिशन 2019 में जुटी बीजेपी: दो दिन बाद मीटिंग, “48 बनाम 48” का नारा
3 पीएम मोदी के इतिहास ज्ञान पर शत्रुघ्न सिन्हा ने लपेटा, चार गलतियां गिनाकर बोले- आपके सलाहकार माशा अल्लाह?
ये पढ़ा क्या?
X