ताज़ा खबर
 

हिन्‍दू परिवारों के पलायन की सच्‍चाई जांचने कैराना पहुंची भाजपा की टीम, मुसलमानों ने किया विरोध

शामली से भाजपा सांसद हुकुम देव सिंह ने बाकायदा सूची जारी कर दावा किया था कि बड़ी संख्‍या में हिन्‍दू परिवार कैराना से पलायन कर रहे हैं।

शामली | Updated: June 15, 2016 6:50 PM
(Source: ANI)

कैराना से हिन्‍दू परिवारों के कथित पलायन के आरोपों की जांच करने आई भाजपा की नौ सदस्‍यीय टीम को स्‍थानीय नागरिकों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। टीम के सदस्‍य राघव लखनपाल ने कहा, “हमने देखा है कि कैराना से बड़ी संख्‍या में लोगों का पलायन हुआ है। प्रमुख रूप से राज्‍य में ‘गुंडा राज’ की वजह से लोग यह जगह छोड़कर जा रहे हैं। राज्‍य सरकार को भी हमारी तरह यहां आकर जमीनी हकीकत की जांच करनी चाहिए।”

दूसरी तरफ एक स्‍थानीय नागरिक ने कहा, “सालों से यहां हिन्‍दू और मुस्लिम शांति से रह रहे हैं। मुद्दा सिर्फ राजनैतिक कारणों से उठाया जा रहा है। राज्‍य में कानून-व्‍यवस्‍था की समस्‍या है और उसे रोकने के लिए कार्रवाई होनी चाहिए, मगर यह लोगों के यहां से जाने की वजह नहीं है।”

कैराना मामले की हर खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आठ सदस्यों की इस टीम का नेतृत्‍व भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेश खन्ना कर रहे हैं। टीम में कैराना के पास के जिलों के सांसद भी शामिल हैं। भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने दावा किया था कि कैराना से हिंदू समुदाय के परिवार एक समुदाय विशेष के डर और दहशत की वजह से दूसरी जगह पलायन कर रहे हैं। टीम यह जांच करेगी कि सिंह के दावों में कितनी सच्चाई है।

Next Stories
1 गोवा के सीएम ने बताया-पीएम नरेंद्र मोदी ने मुझसे केजरीवाल की जनसभा के बारे में पूछा
2 दलित नेता ने ब्राह्मणों के खिलाफ डाली फेसबुक पोस्‍ट, मायावती ने पार्टी से निकाला
3 BJP MP हुकुम सिंह के दावों की सच्चाई जानने कैराना पहुंची भाजपा के आठ सदस्यों की टीम
यह पढ़ा क्या?
X