ताज़ा खबर
 

‘सोनिया-राहुल’ भ्रष्टाचार के आरोपी या स्वतंत्रता सेनानी: भाजपा

सरकार पर हमले के लिए सोनिया और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा कि उनकी टिप्पणियों से लगता है कि वे ‘भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी नहीं हैं’ बल्कि ‘स्वतंत्रता सेनानी’ हैं...
Author नई दिल्ली | December 20, 2015 00:58 am
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (फाइल फोटो)

सरकार पर हमले के लिए सोनिया और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा ने शनिवार को कहा कि उनकी टिप्पणियों से लगता है कि वे ‘भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी नहीं हैं’ बल्कि ‘स्वतंत्रता सेनानी’ हैं। साथ ही पार्टी ने कांग्रेस से कहा कि अदालत के मामले का राजनीतिकरण नहीं करें। नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल को अदालत से जमानत मिलने के तुरंत बाद कांग्रेस प्रमुख ने मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किया जिस पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि सड़क पर ‘नौटंकी’ कर वे ‘शर्मनाक तरीके से भ्रष्टाचार के लिए लड़ रहे हैं’।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘अदालत के अंदर जो हुआ उस पर हम टिप्पणी नहीं करना चाहते लेकिन अदालत के बाहर जो बयानबाजी हुई और जो नौटंकी हुई उस पर हम बात करना चाहेंगे। हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई होती है लेकिन देश के इतिहास में पहली बार हम भ्रष्टाचार के लिए लड़ते हुए देख सकते हैं, वह भी काफी शर्मनाक तरीके से’। उन्होंने कहा, ‘देश ने भ्रष्टाचार के समर्थन में आज उनके आंदोलनकारी रवैये को देखा। लगता है कि वे भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी नहीं हैं बल्कि कोई महान स्वतंत्रता सेनानी हैं जो सड़कों पर उतरे हैं’।

उन्होंने कहा कि जो लोग ‘बेईमान’ हैं उन्हें ऐसे लोगों के तौर पर पेश किया जा रहा है कि उन्होंने कुर्बानियां दी हैं। नकवी ने कहा कि नेशनल हेरल्ड का मामला पूरी तरह कांग्रेस का था और सोनिया और राहुल को अदालत ने समन किया न कि भाजपा मुख्यालय ने। उन्होंने कहा, ‘भाजपा और सरकार को इससे कोई लेना देना नहीं है। वे अदालत के मामले पर राजनीति कर रहे हैं’। उन्होंने आरोप लगाए कि कांग्रेस ने इस कारण संसद नहीं चलने दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक&दूसरे के लिए बने हैं और भाजपा जब ‘कांग्रेस मुक्त’ भारत का आह्वान करती है तो इसका मतलब होता है भ्रष्टाचार मुक्त भारत।

नकवी ने दावा किया कि ये प्रयास कांग्रेस को उलटे पड़ेंगे। उन्होंने सोनिया गांधी की इस टिप्पणी पर प्रहार किया कि वे ‘डरेंगी नहीं’ और कहा कि विपक्षी दल को डरने का कोई कारण नहीं है और उन्हें देश को भी नहीं डराना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी की टिप्पणी की भी खिल्ली उड़ाई और कहा कि कुछ लोग अगर हर चीज के लिए मोदी पर हमला नहीं करें तो उनका खाना हजम नहीं होता। नकवी ने इस आरोप को खारिज कर दिया कि मामले में शिकायतकर्ता भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी को बंगला आबंटित किया जाना इसी मुद्दे से जुड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा कारणों से कई लोगों को घर आबंटित होता है और उन्होंने प्रियंका गांधी का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष में रहते हुए भी कांग्रेस ‘भ्रष्टाचार की सरताज’ बनी हुई है। यह पूछने पर कि क्या मामले को लेकर सोमवार से फिर संसद की कार्यवाही में बाधा आएगी तो संसदीय राज्यमंत्री ने विश्वास जताया कि यह सुचारू रूप से चलेगी और कहा कि सभी दलों ने शुक्रवार को हुई सर्वदलीय बैठक में इस बारे में आश्वासन दिया है।

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सोनिया और राहुल की उनकी टिप्पणियों को लेकर खिल्ली उड़ाई और कहा कि उन्हें जमानत मिली है न कि कोई पुरस्कार मिला है जिसका वे जश्न मनाएं। उन्होंने कहा कि यह कानूनी प्रक्रिया है और इससे सरकार को कोई लेना-देना नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.