सुधांशु त्रिवेदी ने की अयोध्या गोलीकांड की बात तो पैनलिस्ट ने जवाब दिया- ये सब वॉट्सऐप यूनिवर्सिटी से आया

भाजपा प्रवक्ता के बयानों पर जवाब देते हुए पैनलिस्ट अंसार रजा ने कहा कि इन्होंने मुलायम सिंह लालू यादव, नरसिम्हा राव वाली जो कहानी बताई ये रोज प्रवक्ता बताते हैं। ये सब रटी हुई बातें है। ये व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी से आया है।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन से करने पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। (एक्सप्रेस फोटो)

अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हिंदुत्व एक बार फिर राजनीति के केंद्र में आ गया है। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के द्वारा हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन से किए जाने के बाद उनके ही सहयोगी राशिद अल्वी ने भी जय श्रीराम का नारा लगाने वाले को निशाचर बता दिया। कांग्रेस नेताओं के ऐसे बयान को लेकर भाजपा सहित कई राजनीतिक पार्टियां कांग्रेस पर हमलावर है। इसी से जुड़े मुद्दे पर टीवी डिबेट के दौरान जब भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने अयोध्या गोलीकांड की बात की तो डिबेट में ही मौजूद रहे एक पैनलिस्ट ने जवाब देते हुए कहा कि ये सब व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी से आया है।

टीवी चैनल न्यूज 18 पर आयोजित टीवी डिबेट में भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि पहले बाबा साहेब के संविधान में कोई सेक्युलर शब्द नहीं था। 1949 में मूर्तियां प्रकट हुई उसमें कोई पैरोकार नहीं था। फिर आए कि बड़ा मुसलमान कौन। नेहरू जी ने कहा मदरसा मैं बनवा दूंगा। फिर आई इंदिरा गांधी। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों की तुमसे बड़ी सरपरस्त मैं। मैं गोरक्षक संतों के ऊपर गोली चलवा दूंगी।

आगे सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि फिर उसके बाद आए उनके पुत्र राजीव गांधी आए। उन्होंने कहा कि तुमसे बड़ा मुस्लिमों का संरक्षक मैं। मैं शरिया लागू करने के लिए संविधान में संशोधन करवा दूंगा और सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय बदलवा दूंगा। फिर हुई एक बड़ी जंग बड़ा मुस्लिम बनने की। मुलायम सिंह ने कहा कि मैं गोली चलवा दूंगा तो नरसिम्हा राव ने कहा मैं मस्जिद बनवा दूंगा। तो मनमोहन सिंह ने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला हक़ मुसलमानों को दिलवा दूंगा। उसके बाद बढ़ते बढ़ते बात यहां तक आ गई कि एआईएमआईएम के लोग कहते हैं कि क्यों लालू या राहुल के पीछे खड़े हो, मेरे पीछे खड़े हो जाओ।

भाजपा प्रवक्ता के इन बयानों पर जवाब देते हुए पैनलिस्ट अंसार रजा ने कहा कि इन्होंने मुलायम सिंह लालू यादव, नरसिम्हा राव वाली जो कहानी बताई ये रोज प्रवक्ता बताते हैं। ये सब रटी हुई बातें है। ये व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी से आया है। अंसार रजा के इतना कहते ही एंकर अमिश देवगन ने उन्हें टोकते हुए कहा कि क्या कारसेवकों पर गोली नहीं चली थी। तो अंसार रजा ने भी जवाब देते हुए कहा कि क्या मुसलमानों के कहने पर गोली चलाई थी।

बता दें कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के द्वारा लिखी गई किताब में हिंदुत्व की तुलना बोको हरम जैसे आतंकवादी संगठनों से करने पर बवाल मचा हुआ है। दरअसल सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या के छठे चैप्टर द सैफरन स्काई में लिखा गया है कि साधु संतों के सनातन धर्म और प्राचीन हिंदू धर्म को हिंदुत्व के एक नए तरीके से किनारे लगाया जा रहा है जो कि इस्लामिक जिहादी संगठन बोको हरम और आईएसआईएस की तरह है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट