scorecardresearch

गुजरात में किसानों तक पहुंचने के लिए भाजपा ने शुरू की ‘नमो पंचायत’

एक महीने में करीब 14 हजार गांवों में ‘नमो पंचायत’ की जाएगी।

गुजरात में किसानों तक पहुंचने के लिए भाजपा ने शुरू की ‘नमो पंचायत’
पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो सोर्स – पीटीआई)

गुजरात के ग्रामीण इलाकों और किसानों के बीच अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ‘नमो पंचायत’ का आयोजन शुरू किया है। इनका आयोजन भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के गुजरात दौरे के समय शुरू हो गया था। एक महीने में करीब 14 हजार गांवों में ‘नमो पंचायत’ की जाएगी। इस कार्यक्रम की बागड़ोर भाजपा किसान मोर्चा के पास रहेगी।

गुजरात के 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा का प्रदर्शन ग्रामीण इलाकों में कमजोर रहा था। पार्टी 143 ग्रामीण सीटों में से 64 सीटें ही जीत पाई थी। वहीं, शहरी इलाके की 39 सीटों में से 34 सीटों पर जीत दर्ज की थी। पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि पार्टी इस बार विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों और किसानों पर ध्यान दे रही है। उन्होंने बताया कि इसके लिए बाकायदा एक योजना बनाई गई है। इसके तहत लगभग 14 हजार गांवों में ‘नमो पंचायत’ की जाएगी। इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार की ऐसी योजनाओं के बारे में किसानों को बताया जाएगा जिससे सीधे-सीधे किसान लाभान्वित होते हैं।

पार्टी सूत्र ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लगातार गौ आधारित प्राकृतिक खेती की बात कर रहे हैं। इसके लिए किसानों को कई तरह की सहायता भी सरकार की ओर से उपलब्ध कराई जा रही है। भाजपा किसान मोर्चा ने तो गौ आधारित प्राकृतिक खेती के फायदे किसानों को बताने के लिए बिहार में गंगा किनारे से अपने अभियान की शुरूआत की थी और मोर्चा इस अभियान को उत्तर प्रदेश तक ले आया है। भाजपा किसान मोर्चा की ओर से ‘नमो पंचायत’ में किसानों को गौ आधारित प्राकृतिक खेती करने के बारे में विस्तृत सूचना उपलब्ध कराई जाएगी।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-10-2022 at 07:05:50 am
अपडेट