ताज़ा खबर
 

फोटो आ गया, फोटो आ गया, लाइव डिबेट में बोले संबित पात्रा- चीनी पार्टी ने कांग्रेस को दिया था मोटा पैसा

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "क्या कारण था कि गांधी परिवार बार-बार चीन को लेकर समर्थन कर रहा है और भारतवर्ष को नीचा दिखा रहा है?"

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: July 15, 2021 4:14 PM
कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारत और चीन के बीच लद्दाख स्थित एलएसी पर तनाव कम नहीं हुआ है। हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि चीनी सेना ने कुछ दिन पहले ही भारतीय सीमा में फिर घुसपैठ की थी। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद जब राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करते हुए एक ट्वीट शेयर किया था। बाद में सेना को बयान जारी कर इन खबरों का खंडन करना पड़ा। इसके चलते राहुल के ट्वीट को लेकर विवाद छिड़ गया। बुधवार को रिपब्लिक टीवी पर इस मुद्दे पर हुई डिबेट में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला और कांग्रेस पर चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ काम करने का आरोप लगा दिया।

क्या था एंकर का सवाल?: दरअसल, एंकर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए संबित पात्रा से पूछा- “जब आप कहेंगे कि ये फेक न्यूज बढ़ाते हैं, ये प्लान से होता है, तो ये आप पर एफआईआर करा देंगे किसी कांग्रेस शासित राज्य में। लेकिन सेना के ऊपर सवाल उठाने पर कोई डर नहीं होता है न। उनके ऊपर एक मिनट में जिसका मन आता है, सवाल उठा देता है। उसके खिलाफ कुछ नहीं हो सकता, क्योंकि वह एक बड़े परिवार से आता है।”

संबित बोले- अदालतों में माफी मांगते हैं कांग्रेस नेता: इस पर संबित पात्रा ने कहा, “ऐसा नहीं है कि उनके खिलाफ कुछ होता नहीं है। आए दिन वो घूम-घूम कर देश के ड्रिस्ट्रिक्ट कोर्ट से लेकर हाईकोर्ट तक जाते हैं। सुप्रीम कोर्ट में भी जाकर हाथ जोड़-जोड़कर माफी तो मांग ही रहे हैं। अभी सूरत गए थे, वहां भी माफी मांगा। तब ऊपर छत से भी लोग खड़े होकर राहुल गांधी जी के मजे ले रहे थे। ये लोग सुधर नहीं सकते।”

इसके बाद संबित ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा, “क्या कारण था कि गांधी परिवार बार-बार चीन को लेकर समर्थन कर रहा है और भारतवर्ष को नीचा दिखा रहा है। आज भी राहुल गांधी ने फेक न्यूज ट्वीट कर भारत की सैन्य और विदेश नीति को पूरे विश्व में कमतर कर आंकने की चेष्टा की।

इसके बाद जैसे ही चैनल में कांग्रेस पार्टी और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के बीच MoU साइन होने की फोटो दिखने लगीं, वैसे ही संबित पात्रा फोटो में राहुल गांधी और सोनिया गांधी की तरफ इशारा करने लगे। पात्रा ने कहा- ये फोटो देखिए, यही है वो फोटो जिसके कारण ये सब हो रहा है। जिस तरह मां-बेटे, सोनिया जी और राहुल गांधी ने 2008 में मनमोहन सिंह को दरकिनार कर, शी जिनपिंग और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ हस्ताक्षर किए थे।

पात्रा ने कहा- “उस एमओयू में क्या-क्या लिखा था- उसमें कहा गया था कि हम सरकार के स्तर पर नहीं, बल्कि पार्टी के स्तर पर भी जानकारी साझा करेंगे और सहयोग करेंगे।” भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि खूब मोटा माल इसके बाद चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कांग्रेस और राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया था।

संबित पात्रा ने कहा कि इसके पीछे एक षड़यंत्र है और सोचा-समझा एक पूरा जाल बिछाया हुआ है। ये ट्वीट राहुल गांधी की नासमझी है, ऐसा बिल्कुल न सोचें। ये बिल्कुल सोच-समझकर हिंदुस्तान को कैसे छोटा दिखाना है, इसकी तरकीब है।

Next Stories
1 दिल्ली पुलिस भर्ती घोटाला: तीन ऐडमिट कार्ड पर एक ही शख्स का फोटो, पकड़े गए आरोपी
2 दिल्ली में अगले छह दिन तक लगातार गिरेगा पानी: IMD; मानसून की पहली बारिश से मौसम हुआ सुहावना
3 नाबालिग का पीछा करता था मनचला, पिता ने पीटा तो किशोरी को कुल्हाड़ी से काटा
ये पढ़ा क्या?
X