ताज़ा खबर
 

मुकुल रॉय के टीएमसी में वापसी पर बोले संबित पात्रा, जान किसको नहीं प्यारी, डरकर बदली पार्टी

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि हमने एक जीते हुए कैंडिडेट को खोया है। वो यहां से जीतकर टीएमसी में वापस चले गए।

मुकुल रॉय के तृणमूल कांग्रेस में जाने को लेकर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जान किसको प्यारी नहीं है और उन्होंने डरकर पार्टी बदली है। (फोटो – पीटीआई)

शुक्रवार को करीब चार सालों तक भाजपा में रहने के बाद पश्चिम बंगाल के कद्दावर राजनेता मुकुल रॉय दोबारा से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में मुकुल रॉय ने अपने बेटे शुभ्रांशु रॉय के साथ तृणमूल कांग्रेस में घर वापसी की। मुकुल रॉय के तृणमूल कांग्रेस में जाने के सवाल पर भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा कि जान किसको नहीं प्यारी है, उन्होंने डरकर पार्टी बदली है।

आजतक न्यूज चैनल पर आयोजित टीवी डिबेट के दौरान एंकर अंजना ओम कश्यप ने डिबेट में मौजूद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा से मुकुल रॉय के तृणमूल कांग्रेस में घर वापसी को लेकर सवाल पूछा। इसके जवाब में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि हमने एक जीते हुए कैंडिडेट को खोया है। वो यहां से जीतकर टीएमसी में वापस चले गए। साथ ही संबित पात्रा ने कहा कि अगर वो भाजपा में रहते तो ज्यादा अच्छा होता।

इसके अलावा भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने मुकुल रॉय के उस बयान का भी उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अभी बंगाल में जो स्थिति है, उस स्थिति में कोई बीजेपी में नहीं रहेगा। मुकुल रॉय के इन बयानों को लेकर संबित ने कहा कि आज जिस प्रकार की राजनीतिक हिंसाएं पश्चिम बंगाल में हो रही है, वो हम सब देख रहे हैं। पश्चिम बंगाल में भाजपा के कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया। स्वाभाविक है..मुकुल रॉय भी परिवार वाले हैं, उनके बच्चे भी हैं। उनको बहुत सारी धमकियां मिली होंगी..सभी को अपनी जान प्यारी है।  

संबित पात्रा के जान की धमकी वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए डिबेट में ही मौजूद रहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि एक चुनी हुई सरकार पर आक्षेप लगाया गया है कि बम फेंके जाने और जान के खतरे के कारण पार्टी बदली गई है। सार्वजनिक जीवन के लिए और एक चुनी हुई सरकार के लिए ये बेहद ही गंभीर आरोप है। इसलिय इस आरोप पर एक बार पुनर्विचार किया जाना चाहिए।    

बता दें कि शुक्रवार को टीएमसी में दोबारा शामिल होने के बाद मुकुल रॉय ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि मैं बीजेपी छोड़कर TMC में आया हूं, अभी बंगाल में जो स्थिति है, उस स्थिति में कोई बीजेपी में नहीं रहेगा। इसके अलावा ममता बनर्जी ने भी भाजपा पर मुकुल रॉय को धमकी देने के आरोप लगाए। ममता ने कहा कि मुकुल रॉय को बीजेपी में धमकी मिलती थी जिससे उनके स्वास्थ्य पर भी काफी असर पड़ा। मुकुल रॉय के बाद कई और भाजपा नेताओं के भी तृणमूल कांग्रेस में आने की संभावना जताई जा रही है।    

Next Stories
1 जब लाइव डिबेट में भिड़े भाजपा-सपा प्रवक्ता, बोले- बंगाल में खेला हुआ, यूपी में खदेड़ा होबे
2 सुवेंदु अधिकारी का नाम सुनते ही प्रेस कॉन्फ्रेंस ख़त्म कर चल दीं ममता बनर्जी, लोग करने लगे ऐसे कमेंट्स
3 टी शर्ट और शॉर्ट्स में दिखे लालू, ठेठ गंवई अंदाज़ के दम पर राजनीति में हुए थे लोकप्रिय
ये पढ़ा क्या?
X